खेलो इंडिया युवा खेलों की रंगारंग आगाज, समारोह में दिखी महाराष्ट्र की सांस्कृतिक झलक

5
loading...

पुणे: खेलो इंडिया युवा खेल (KYYG) 2019 की बुधवार को रंगारंग शुरुआत हुई. महाराष्ट्र की सांस्कृतिक और प्रौद्योगिकी राजधानी ने ‘सुस्वागतम’ संदेश के साथ इन खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों और अधिकारियों का स्वागत किया. खेलों के उद्घाटन समारोह में महाराष्ट्र की सांस्कृतिक झलक देखने को मिली. उद्घाटन समारोह में कई खेल हस्तियों और कोच ने हिस्सा लिया.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और केंद्रीय खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने उद्घाटन से पहले इन खेलों की वर्चुअल मशाल ग्रहण की. इसके बाद खिलाड़ियों को खेल भावना की शपथ दिलाने के साथ शिव छत्रपति Sports Complex में KYYG-2019 के विधिवत शुरुआत की घोषणा की गई.

इसे भी पढ़िए :  स्मार्टफोन से तुरंत डिलीट करें ये गेम्स, Google ने प्ले स्टोर से हटाए 200 गेम

पीेएम मोदी ने दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों के लिए प्रेरक संदेश भेजा, जिसमें खेल के थीम ‘पांच मिनट और’ पर जोर दिया गया. प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि आज के दौर में सभी को खेलों को दिल से अपनाना होगा और स्वस्थ जीवनशैली पर जोर देना होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेलो इंडिया में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह युवाओं को खेलों में अपने सपनों को पूरा करने के लिये मंच प्रदान करेगा.

इसे भी पढ़िए :  होली पर तत्काल टिकट की प्लानिंग करने वालों को झटका, Railway ने किया बड़ा बदलाव

मोदी ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘‘खेलो इंडिया युवा खेलों में भाग ले रहे मेरे युवा दोस्तों को मेरी तरफ से शुभकामनाएं. उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ खेल प्रतिभा दिखेगी और यह हमारे युवाओं को खेलों में अपने सपनों को पूरा करने के लिये मंच प्रदान करेगा.’’ खेलो इंडिया अभियान के हिस्से ‘पांच मिनट और’ चैलेंज का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अधिक खेल का मतलब बेहतर स्वास्थ्य और स्वस्थ देश है. उन्होंने कहा, #5मिनटऔर एक बेहतरीन प्रयास है जो भारत भर में फिटनेस के स्तर को और आगे बढ़ाएगा. मशहूर खिलाड़ियों को अपने अनुभवों के बारे में बात करते हुए देखना अद्भुत है. ’’

इसे भी पढ़िए :  VIDEO: Bike पर सैर करते दिखे कार्तिक-सारा, लोगों ने दे डाली helmet लगाने की सलाह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 + thirteen =