पति से तलाक लेते ही ये महिला बन जाएगी दुनिया की सबसे अमीर महिला

5
loading...

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजॉन के संस्थापक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस (Jeff Bezos) अपनी पत्नी मैकेंजी बेजोस से तलाक ले रहे हैं. बेजोस ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी थी. जेफ और मैकेंजी ने 25 साल पहले एक-दूसरे से शादी की थी. खास बात ये है कि अमेजॉन के सीईओ Jeff Bezos (55) और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस (48) का तलाक दुनिया में सबसे महंगा हो सकता है. क्योंकि, तलाक के बाद अगर संपत्ति का बंटवारा होता है तो मैकेंजी दुनिया की सबसे अमीर महिला बन सकती हैं. वॉशिंगटन के कानून के मुताबिक शादी के बाद अर्जित की गई संपत्ति तलाक के समय पति-पत्नी में बराबर बांटी जाती है.

इसे भी पढ़िए :  Auric-city- में 3600 करोड़ का निवेश, सीधे-सीधे 2000 लोगों को मिलेगा रोजगार

दुनिया की सबसे अमीर महिला होंगी मैकेंजी
ब्‍लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, बेजोस 137 अरब डॉलर यानी 9.59 लाख करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं. अगर दोनों के बीच संपत्ति को बराबर बांटा जाता है तो मैकेंजी को 4.76 लाख करोड़ रुपए मिल सकते हैं. जेफ बेजोस ने अमेजॉन की स्‍थापना 1994 में की थी. मैकेंजी बेजोस अमेजॉन की पहली कर्मचारी थीं. हालांकि, यह साफ नहीं है कि बेजोस और मैकेंजी के बीच शादी से पहले कोई करार हुआ था या नहीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैकेंजी पति की संपत्ति में हिस्सा नहीं मांगेंगी.

इसे भी पढ़िए :  जीएसटी कंपोजिशन में ग्राहकों से कर नहीं ले सकेंगी कंपनियां

जॉब इंटरव्यू में हुई थी पहली मुलाकात
मैकेंजी बेजोस उपन्‍यासकार हैं और उन्‍होंने Testing of Luther albright And Traps सहित कई किताबें लिखी हैं. साल 1992 में Job interview के दौरान जेफ बेजोस से उनकी पहली मुलाकात हुई थी. वो हेज फंड कंपनी डी ई शॉ में Interview के लिए गई थीं. जेफ ने ही उनका Interview लिया था.

इसे भी पढ़िए :  सीबीआई छापे के बाद IAS बी. चंद्रकला की एक और कविता, 'जानेमन, तुम छिप-छिप कर आना'

Elise Walton फिलहाल दुनिया की सबसे अमीर महिला
मैकेंजी को 4.76 लाख करोड़ रुपए मिलते हैं तो वह दुनिया की सबसे अमीर महिला एलाइस वॉल्टन को पीछे छोड़ देंगी. वॉलमार्ट की उत्तराधिकारी वॉल्टन की नेटवर्थ 3.22 लाख करोड़ रुपए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 + 11 =