हार्दिक पटेल ने बचपन की दोस्त किंजल से रचाई शादी

7
loading...

नई दिल्ली: गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन की कोख से नेता बने हार्दिक पटेल ने शादी रचा ली है. वह गुजरात में रविवार को एक समारोह में अपने बचपन की दोस्त किंजल पारिख के साथ परिणय सूत्र में बंध गए. पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के 25 वर्षीय संयोजक ने अहमदाबाद से करीब 130 किलोमीटर दूर सुरेंद्रनगर जिले के दिग्सर गांव में एक मंदिर में करीबी रिश्तेदारों और मित्रों की मौजूदगी में किंजल पारिख से शादी की.पटेल ने शादी समारोह के बाद पत्रकारों से कहा, ‘यह मेरे पारिवारिक जीवन की दूसरी पारी की शुरुआत है. मेरा संकल्प है कि हर किसी को समान अवसर मिलना चाहिए. हमने देश के नवनिर्माण के लिए एक साथ लड़ने का संकल्प लिया है.’ हार्दिक पटेल ने संघर्ष में पत्नी का साथ मिलने की भी बात कही.

इसे भी पढ़िए :  दिल्ली में चुनाव से पहले ‘आप’ पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा बीजेपी में शामिल

‘उन्होंने कहा, ‘‘हम सच्चाई, लोगों और बराबरी के अधिकार के लिए आखिरी सांस तक लड़ेंगे.”पटेल ने कहा कि वह और किंजल लंबे समय से एक दूसरे को प्यार करते थे और बाद में दोनों के परिवार के सदस्यों ने उनकी शादी का फैसला किया, पारिख कानून की पढ़ाई कर रही हैं.पटेल और उनकी पत्नी दोनों अहमदाबाद जिले के विरामगाम के रहने वाले हैं हालांकि नववधू का परिवार सूरत में रहता है.

इसे भी पढ़िए :  आज तो टल गया यूपी मंत्रिमंडल का विस्तार, भविष्य में कुछ को मिल सकता है ताज तो कई पर गिर सकती है गाज

रियल एस्टेट में काम करने वाले किंजल के पिता दिलीप पारिख ने पत्रकारों से कहा कि दोनों परिवार पिछले तीन दशकों से एक-दूसरे को जानते हैं.उन्होंने कहा, ‘‘हम शादी का फैसला करने से हिचकिचाए नहीं.”पटेल राज्य में देशद्रोह के एक मामले का सामना कर रहे हैं जिसके लिए उन्हें करीब छह महीने तक जेल में रहना पड़ा. आरक्षण आंदोलन के संबंध में यह मामला दर्ज किया गया था.

इसे भी पढ़िए :  प्राइवेट क्षेत्र में आरक्षण की मांग ठीक नहीं, कांग्रेसियों को हो क्या गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × three =