हार्दिक पांड्या फंस सकते हैं मुसीबत में, इस माफिया से खतरा बताया BCCI कोषाध्यक्ष ने

15
loading...

नई दिल्ली: अपने विवादित बयान को लेकर हार्दिक पांड्या के Australia के खिलाफ वनडे Series खेलने पर तलवार लटक रही है. वहीं BCCI के कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी का मानना है कि हार्दिक की ओछी बातों से वे Match Fixing Mafia का निशाना बन सकते हैं जो ‘मोहपाश’ में फंसाने के लिये भी जाने जाते हैं. पंड्या और उनके साथी केएल राहुल को चैट शो ‘काफी विद करण’ में महिलाओं पर विवादास्पद टिप्पणियों के लिये निलंबन झेलना पड़ सकता है.

चौधरी ने यह जताई आशंका
चौधरी ने सीओए सदस्य डायना एडुल्जी को भेजे गये ईमेल में लिखा है, ‘इस तरह की टिप्पणियों का व्यापक असर पड़ सकता है. विश्व भर में मैच फिक्सिंग में शामिल संगठित माफिया ऐसे खिलाड़ियों को निशाना बना सकता है.’ उन्होंने कहा, ‘ICC भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी पहली चेतावनी खिलाड़ियों को ‘मोहपाश’ जैसी स्थिति से बचने के लिए देते हैं और कार्यक्रम में की गई टिप्पणियों से लगता है कि ये खिलाड़ी इसमें फंस सकते हैं. ’

इसे भी पढ़िए :  दलालों पर रेलवे का ऑपरेशन थंडर, 387 गिरफ्तार, 50 हजार लोगों के टिकट रद्द

इससे पहले प्रशासकों की समिति (COA) प्रमुख विनोद राय ने हार्दिक और राहुल पर टीवी शो के दौरान महिलाओं पर विवादास्पद टिप्पणी के लिये गुरूवार को दो वनडे मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश की लेकिन साथी सदस्य डायना इडुल्जी ने यह मामला बीसीसीआई की विधि शाखा के पास भेजा है.

बीसीसीआई ने दिया था नोटिस, यह था जवाब
पंड्या की टिप्पणी को महिला विरोधी और Sexist करार दिया गया और चारों ओर से इनकी आलोचनाएं होने लगीं थीं. जिससे सीओए को बुधवार को उन्हें कारण बताओ Notice जारी करने के लिये बाध्य होना पड़ा. इस All Rounder ने इसके जवाब देते हुए कहा था कि वे TV Shows पर महिलाओं के खिलाफ की गई टिप्पणी के लिए ‘विनम्रतापूर्वक माफी मांगते हैं’, जिन्हें Sexist और स्त्री विरोधी करार दिया गया. नोटिस का जवाब देने के लिए उन्हें 24 Hour का समय दिया गया था, पंड्या ने कहा कि उन्हें महसूस नहीं हुआ कि उनकी टिप्पणी असभ्य मानी जाएगी. उन्होंने कहा, “मैंने एक Chat Show पर शिरकत की जिसमें मैंने यह महसूस किये बिना कुछ बयान दिये कि इन्हें अपमानजनक करार दिया जाएगा और इससे दर्शकों की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी जिसके लिए मैं विन्रमतापूर्वक माफी मांगता हूं.”

इसे भी पढ़िए :  ICC World Cup 2019: अंगूठे में फ्रैक्चर के बावजूद धवन ने किया कुछ ऐसा- video देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

विनोद राय संतुष्ट नहीं हुए जवाब से
राय ने कहा, ‘मैं हार्दिक के जवाब से इत्तेफाक नहीं रखता और मैंने दोनों खिलाड़ियों के लिये दो मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश की है. हालांकि अंतिम फैसला तब लिया जायेगा जब डायना इसकी अनुमति दे देंगी.’ भारत शनिवार से आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की ODI series खेलेगा. राय ने कहा, ‘डायना ने कानूनी राय मांगी है कि इन दोनों को प्रतिबंधित किया जा सकता है. इसलिये यह फैसला तभी लिया जायेगा जब वह अपनी अनुमति दे देंगी. जहां तक मेरा संबंध है, इस तरह की टिप्पणियां मूर्खतापूर्ण थीं और अस्वीकार्य हैं.’ पता चला है कि इडुल्जी ने बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना, कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी से इस मुद्दे पर राय मांगी है.

इसे भी पढ़िए :  ऋतिक रोशन के साथ आलिया भट्ट की बचपन की तस्वीर हो रही है वायरल

यह कहा था हार्दिक ने
हाल ही में एक चर्चित TV Show में क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल दोनों पहुंचे थे. जहां हार्दिक ने कहा कि मैं जब क्लब जाता हूं तो लड़कियों के नाम भी नहीं पूछता हूं. जो Text Message किसी एक लड़की को करता हूं, वहीं का वहीं दूसरी लड़कियों को भी भेज देता हूं. शो में दिया गया ये बयान दर्शकों को पसंद नहीं आया. इस पर बवाल होने पर ही बीसीसीआई ने उन्हें कारण बताओ Notice भी दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 − six =