सोच-समझ कर ही जाएँ इन 5 डेस्टिनेशन पर, बहुत खतरनाक है यहाँ का मंजर

5
loading...

हर किसी की चाहत होती है कि वह देश और विदेश के हर एक कोने में जाए और वहां का लुत्फ उठाए। घूमना-फिरना एवं नई-नई जगह जाना यूं तो हर किसी का शौक होता है। अपने दोस्तों और फैमिली के साथ अलग-अलग जगहों पर घूमने का मज़ा ही कुछ अलग है। जब भी आप कहीं घूमने जाने का प्लान करते हैं तो सबसे पहले डिसाइड की जाती है घूमने की जगह, एक ऐसी जगह जो बहुत खूबसूरत हो, जहां का मौसम और माहौल अच्छा हो, साथ ही जहां देखने के लिए बहुत कुछ हो। लेकिन सोचो अगर आपका यही शौक आपके लिए जानलेवा साबित हो जाये तो? आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में जो आपके लिए खतरनाक है और वहां अगर आप जाने के बारें में सोच रहे हैं तो इसे एक बार जरूर पढ़ लें।

इसे भी पढ़िए :  सनी लियोन ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया अपना नया म्यूजिक वीडियो, फैन्स गुस्से में बोले- कुछ दिन रुक जातीं...

* Mexico
मेक्सिको के सियुदाद जुआरेज शहर की गिनती दुनिया की सबसे खतरनाक जगहों में होती है। यहां ज़िंदा जला देना और सड़क पर चलते हुए किसी को किडनैप कर लेना बहुत ही आम बात है।

* Mogadishu, Somalia
सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के बारे में कहा जाता है कि यह अफ्रीका महाद्वीप का सबसे हिंसक शहर है। 1990 से यहां हिंसा का दौर जारी है, यहां आये दिन आतंकी हमला होने के साथ ही रोज ऐसी घटनाओ को अंजाम दिया जाता है जो डर और अस्थिरता पैदा करने के लिए काफी है। ऐसे हालत में यहां घूमने के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता है।

इसे भी पढ़िए :  अवतार सिंह भड़ाना ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के साथ ही विधायक पद से दिया इस्तीफा, कांग्रेस में शामिल होकर मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट से क्या लड़ेंगे चुनाव

* Kiev, Ukraine
यूक्रेन की राजधानी कीव में पिछले कई सालों से संघर्ष जारी है। यहां की स्थिति बहुत ही खराब है। यहां लम्बे समय से सरकार के खिलाफ आंदोलन छिड़ा हुआ है जिसने पूरे शहर को बर्बाद कर दिया है।

* द मिश्क, सीरिया
सीरिया के हालातों से तो पूरी दुनिया वाकिफ है, हालांकि सीरिया की राजधानी दमिश्क के हालत ठीक थ, लेकिन फिलहाल वहां जाना भी अब खतरे से खाली नहीं है। सीरिया में पिछले पांच सालों से सिविल वॉर चल रहा, यहां विद्रोहियों के साथ-साथ ISIS के आतंकियों ने तबाही मचा रखी है ऐसे हालात में सीरिया और दमिश्क जाना मौत को दावत देने जैसा है।

इसे भी पढ़िए :  महाराष्ट्र: पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे लोगों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, देखें VIDEO

* Dhaka, Bangladesh
बांग्लादेश की राजधानी ढाका की गिनती दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में होती है। गाड़ियों और फैक्ट्रियों के चलते यहां की आबोहवा में हर दिन ज़हर घुल रहा है। इसलिए यहां जाना आपकी सेहत पर बहुत बुरे प्रभाव डाल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − 12 =