सीबीआई छापे के बाद IAS बी. चंद्रकला की एक और कविता, ‘जानेमन, तुम छिप-छिप कर आना’

25
loading...

नई दिल्ली : अवैध खनन मामले में पिछले दिनों सीबीआई की छापेमारी के बाद चर्चा में आईं IAS B Chandrakala ने एक बार फिर शायराना अंदाज में अपनी बात रखी है. उन्होंने अपनी Linkedin profile पर स्वरचित एक कविता साझा करते हुए लिखा है कि, ‘नफरत और घृणा से जीवन दूषित होता है’. कविता के अंत में चर्चित IAS B Chandrakala ने लिखा है कि ”छापा जांच की प्रक्रिया का एक हिस्सा मात्र है”. आपको बता दें कि सीबीआई ने 5 जनवरी को चंद्रकला के लखनऊ स्थित घर पर करीब दो घंटे तक छापेमारी की थी. IAS बी. चंद्रकला पर ग़लत तरीके से खनन पट्टे देने का आरोप है. चंद्रकला बुलंदशहर, हमीरपुर, मथुरा, मेरठ और बिजनौर में डीएम रह चुकी हैं.

इसे भी पढ़िए :  दलालों पर रेलवे का ऑपरेशन थंडर, 387 गिरफ्तार, 50 हजार लोगों के टिकट रद्द

rntit15

बी. चंद्रकला ने अपनी प्रोफाइल पर यह कविता पोस्ट की है.
गौरतलब है कि पिछले दिनों भी बी. चंद्रकला ने Linkedin Profile पर ही एक कविता साझा की थी. इस कविता के अंत में उन्होंने छापे को ‘चुनावी हथकंडा’ बताते हुए जीवन जीने का तरीका भी समझाया था. उन्‍होंने लिखा, “चुनावी छापा तो पड़ता रहेगा, लेकिन जीवन के रंग को क्यों फीका किया जाए दोस्तों. आप सब से गुजारिश है कि मुसीबतें कैसी भी हो, जीवन की डोर को बेरंग ना छोड़ें.” आपको बता दें कि IAS B Chandrakala तेलंगाना के करीमनगर जिले की रहने वाली हैं. 2008 की यूपी काडर आईएएस हैं. बुलंदशहर में डीएम रहते चंद्रकला का 2014 में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसने उन्हें सोशल मीडिया की सनसनी बना दिया. उस वीडियो में वह सड़क की खराब गुणवत्ता पर ठेकेदार और इंजीनियर को सरेआम फटकार लगा रहीं थीं. चंद्रकला कई जिलों में डीएम रहीं, जिसमें हमीरपुर भी शामिल है.

इसे भी पढ़िए :  ममता की अपील के बाद बातचीत को राजी डॉक्टर, कहा- स्थान बाद में तय करेंगे

हमीरपुर में डीएम रहते चंद्रकला पर सपा एमएलसी रमेश मिश्रा सहित कुल 10 लोगों के साथ मिलकर अवैध खनन का आरोप है. इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर जांच में जुटी सीबीआई ने 5 जनवरी को उनके अलावा अन्य आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की. एक जनवरी 2019 को उनके खिलाफ सीबीआई के डिप्टी एसपी केपी शर्मा ने खनन मामले में केस दर्ज किया है. इस मामले की जांच जारी है. src – ndtv 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve + 5 =