बिल्कुल नई 2019 निसान किक्स के लॉन्च की तारीख आई सामने, क्रेटा से होगा मुकाबला

25
loading...

Japan की car कंपनी निसान जल्द ही भारतीय ग्राहकों के लिए बिल्कुल नई 2019 Nissan kicks compact SUV लॉन्च करने वाली है. भारत में launch की जाने वाली निसान किक्स वैश्विक स्तर पर बेचे जा रहे मॉडल से पूरी तरह अलग है और देश में इसे 22 जनवरी 2019 को launch किया जाएगा. कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट SUV को वैश्विक बाज़ार में वी प्लैटफॉर्म के साथ पेश किया है, वहीं Indian Specifications वाली कार को बी0 platfarm पर बनाया गया है जो रेनॉ डस्टर और कैप्टर में लगाया गया है. निसान इंडिया ने देशभर की सभी डीलरशिप पर 2019 किक्स की Booking पहले से शुरू कर दी है. भारत में यह SUV ह्यूंदैई क्रेटा के सीधे मुकाबले के रूप में देखी जा रही है.

इसे भी पढ़िए :  वीरेंद्र सहवाग की पत्‍नी आरती के साथ 4.5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, पार्टनर्स के खिलाफ केस दर्ज

कंपनी किक्स SUV को january 2019 में लॉन्च करने वाली है और यह कार वैश्विक स्तर पर पहले ही लॉन्च कर दी गई है. भारत में लॉन्च की जाने वाली निसान किक्स वैश्विक मॉडल से अलग होगी और इसमें B0 प्लैटफॉर्म दिया जाएगा जो टेरेनो में दिया गया है. भारतीय specification वाली निसान किक्स का मुकाबला मुख्यतः देश में बिक रही ह्यूंदैई क्रेट और रेनॉ कैप्टर जैसी कारों से होने वाला है. Nissan India ने बिल्कुल नई SUV के अगले हिस्से में कंपनी की सिग्नेचर वी-मोशन ग्रिल लगाई है और SUV में लगे बड़े आकार के Sweptback Headlamps के साथ पैने बूमरैंग आकार के LED Running time lapse दिए गए हैं.

कार का बेहतर आकार का बंपर LED फॉगलैंप्स से लैस है. जहां भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली निसान किक्स को कंपनी के चेन्नई स्थित निसान डिज़ाइन सेंटर में डेवेपल किया जा रहा है, वहीं इस कार का उत्पादन रेनॉ और निसान के संयुक्त मालिकाना हक वाले प्लांट में किया जाएगा और ये प्लांट भी चेन्नई में ही है. निसान किक्स SUV का मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा और रेनॉ डस्टर जैसी सैगमेंट की बाकी SUV के साथ होगा. किक्स में निसान ने ट्विन-5-स्पोक अलॉय व्हील्स देने के साथ कंट्रास्ट के साथ झुकती हुई रूफ दी है. कार का पिछला हिस्सा एलईडी टेललैंप्स के साथ आता है और अच्छे डिज़ाइन का टेलगेट और दमदार बंपर इसे और ज़्यादा आकर्षक बनाते हैं.

इसे भी पढ़िए :  लोगों को मुफ्त नहीं मिलेगी बिजली, प्रीपेड मीटर से कराना होगा हर महीने रिचाज

इंजन की बात करें तो भारतीय बाज़ार में बिल्कुल नई निसान किक्स SUV को डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा. यह इंजन निसान की Compact SUV टेरेनो लिया गया है जो भारत में पहले से बिक रही है. SUV में लगा 1.6-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 103 bhp Power Generates करता है, वहीं कार में 1.5-लीटर ऑयल बर्नर इंजन लगा है जो दो तरह की पावर 84 bhp और 108 bhp के लिए ट्यून किया गया है. निसान टेरेनो के इंजन को कंपनी ने 5-स्पीड मैन्युअल, 6-Speed manual और 6-Speed automatic gearbox से लैस किया है, हालांकि निसान किक्स में Automatic gearbox दिया जाएगा या नहीं, इसकी पुष्टि कंपनी ने नहीं की है.

इसे भी पढ़िए :  Realme ने लॉन्च किए दो नए सस्ते स्मार्टफोन, जाने फीचर्स और प्राइस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × four =