6 ट्रेवल डेस्टिनेशन्स, जहां घूमना पसंद करते हैं हमारे सारे सेलेब्रिटीज…

14
loading...

बॉलीवुड के सितारे अपनी शूटिंग के बिजी शिड्यूल से वक्त निकालकर कुछ वक्त शोर-शराबे से दूर खुद को रिलैक्स करने के लिए भी देते हैं। ऐसा नहीं है कि हर बार वे घूमने के लिए फॉरेन लोकेशन्स पर ही जाते हैं। देश में भी उनके पसंद की ऐसी कई Favorite Locations हैं, जहां वे वक्त बिताना पसंद करते हैं। हर महिला चाहती है कि उसका लाइफस्टाइल अपने इन चहेते सितारों की तरह हो, खासतौर पर उनकी पसंद की Location भी घूमना पसंद करेंगी। तो आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में जहां फिल्मी सितारे फुर्सत के लम्हे बिताकर खुद को तरोताजा करना पसंद करते हैं-

कान्हा टाइगर रिसर्व
सोनम कपूर और रिया कपूर को कान्हा नेशनल पार्क काफी एक्साइटिंग लगता है, दोनों बहनें यहां बाघों की दहाड़ों और वाइल्ड लाइफ को खूब एंजॉय करती हैं। माना जाता है कि रुडयार्ड किपलिंग की प्रसिद्ध किताब ‘द जंगल बुक’ इसी रिजर्व से मिली प्रेरणा पर आधारित है और इसी कारण यहां सेलेब्स विशेष रूप से आकर्षित होते हैं। सोनाक्षी सिन्हा ने भी बचपन में यहां आकर खूब मस्ती की है। बचपन में वन्य जीवन को करीब से देखने का ही असर है कि वह एनिमल प्लेनेट के टाइगर प्रोटेशन प्लान का हिस्सा बनीं। कान्हा रिजर्व में सफारी, बर्ड वॉचिंग, लग्जरी रिजॉर्ट्स में वक्त गुजारने का अनुभव लेना सबसे यादगार चीजों में से एक है।

इसे भी पढ़िए :  अभिनेता सनी देओल BJP में हुए शामिल, कहा- पापा अटल के साथ जुड़े, मैं मोदी के साथ

हैदराबाद
निजामों के शहर हैदराबाद भी सेलेब्रिटीज के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है। महेश भट्ट का परिवार जब यहां 15 साल बाद घूमने आया, तो उसने शाही अंदाज में फलकनुमा पैलैस में वक्त बिताना पसंद किया। साल 2014 में यहां सलमान खान की बहन अर्पिता खान की शादी संपन्न हुई थी, जिसमें कैटरीना कैफ, आमिर खान, प्रियंका चोपड़ा, करण जौहर, सानिया मिर्जा और कबीर खान शामिल हुए थे। हैदराबाद के खान-पान से लेकर हैरिटेज साइट्स तक यहां बहुत कुछ ऐसा है, जो घूमने लायक है।

लद्दाख
बड़े शहरों से दूर लद्दाख के ऊंचे-ऊंचे बर्फ ढंके पहाड़, पथरीली चट्टानें और ऊपर नीला आसमान सेलेब्स को यहां खींच लाते हैं। बेहतरीन लोकेशन होने की वजह से यहां फिल्मों की अक्सर यहां शूटिंग की जाती है। गुल पनाग की बात करें तो वह यहां कई बार आ चुकी हैं और इस जगह के लिए अपनी दीवानगी भी जाहिर कर चुकी हैं। यही नहीं वह एक ट्रैवल शो के लिए यहां शूटिंग भी कर चुकी हैं। लद्दाख ट्रैकिंग, फोटोग्राफी के साथ एडवेंचर ट्रिप के लिए बहुत मुफीद है।

इसे भी पढ़िए :  MP सरकार ने सीएम कमल नाथ और तीन अधिकारियों को स्विट्जरलैंड में ठहराने पर 1.58 करोड़ रुपये खर्च किए

जयपुर
Traveling Destination में अगर जयपुर का नाम शामिल ना हो तो उसे पूरा नहीं माना जाता। जयपुर में ऊंट की सवारी, किलों की सैर और यहां के सजीले बाजार में शॉपिंग सैलानियों को अद्भुत महसूस कराते हैं। नेहा धूपिया ने कई बार कहा है कि यह शहर उन्हें बहुत पसंद है और जब भी उन्हें खुद को रिलैक्स करने का मन होता है तो वह यहां चली आती हैं। इस जगह की सबसे दिलचस्प बात यह है कि यहां बोर होना बहुत मुश्किल है और अगर आप बार-बार भी यहां आएं तो आपको यहां आकर मजा ही आएगा।

लोनावाला
मुंबई के पास होने की वजह से यहां फिल्मों सितारों का जमघट लगा रहना बहुत आम है। जाने-माने सेलेब्स काजोल और अजय देवगन, आमिर खान ने यहां प्रॉपर्टी भी खरीद रखी हैं, जहां वे अक्सर भव्य पार्टियों का आयोजन कराते हैं। मुंबई वासियों के साथ बॉलीवुड कलाकार यहां वीकेंड में छुट्टियां बिताना पसंद करते हैं। यहां आने पर कार्ला और बेडसे गुफाओं की सैर भी की जा सकती है, साथ ही यहां मैडम तुसाद का वैक्स म्यूजियम भी देखा जा सकता है।

इसे भी पढ़िए :  जरा सोचिये...अगर पूरी दुनिया में लोग वेजिटेरियन हो जाएं तो क्या होगा

गोवा
देश के सैलानियों के साथ बॉलीवुड सेलेब्स को भी गोवा बहुत रास आता है। अमिताभ बच्चन से लेकर मलाएका अरोड़ा खान और बिपाशा बसु सरीखे कलाकारों को यहां वक्त बिताना बहुत पसंद है। सेलेब्रिटी कपल विराट कोहली और अनुष्का शर्मा भी यहां फुर्सत के कुछ खास पल बिताने आए थे। इससे पहले लारा दत्ता और महेश भूपति ने भी सात फेरे लेने के लिए यही लोकेशन चुनी थी। यहां वॉटर स्पोर्ट्स से लेकर बीच पर मौज-मस्ती और सी-फूड का मजा लेने के साथ नाइट लाइफ एंजॉय की जा सकती है। यहां आने पर सेलेब्रिटीज का घूमने हुए नजर आ जाना बहुत सामान्य बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 + twenty =