सस्ती कार चाहिए तो बचे हैं सिर्फ 7 दिन, देखिए नए साल में किस कंपनी की कार कितनी महंगी होगी

18
loading...

नई दिल्लीः सस्ती कार चाहिए तो आपके पास सिर्फ 7 दिन बचे हैं. यानी अगर आप 31 दिसंबर 2018 तक कार की बुकिंग करा लेते हैं तो आपको कार की कीमत में 40 से 50 हजार रुपए तक की राहत मिल सकती है. ये इसलिए क्योंकि एक जनवरी 2019 से लगभग सभी कंपनियां कार की कीमतें बढ़ाने का ऐलान कर चुकी हैं. Tata Motors, Maruti Suzuki, Toyota, Hyundai सहित बजट सेगमेंट की लगभग सभी कारें महंगी हो जाएंगी.

क्यों बढ़ेंगी कीमतें?
कंपनियों का कहना है कि कारों को बनाने की लागत, इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी हो रही है और इसकी वजह से कीमतें बढ़ाना उनकी मजबूरी है. इसके अलावा ग्लोबल फैक्टर्स भी कारों की कीमत बढ़ने के जिम्मेदार हैं.

टाटा की कार कितनी महंगी होंगी?
टाटा की कारें 40 हजार रुपए तक महंगी हो जाएंगी. कंपनी के पैसेंजर व्हीकल्स पोर्टफोलियो में उसकी एंट्री लेवल स्माल कार नैनो से लेकर प्रीमियम एसयूवी हेक्सा तक आती हैं, जिनकी कीमत 2.36 लाख रुपए से 17.97 लाख रुपए की रेंज में है. कंपनी जनवरी में अपनी नई Premium SUV Harrier भी लॉन्च करेगी.

इसे भी पढ़िए :  जीएसटी कंपोजिशन में ग्राहकों से कर नहीं ले सकेंगी कंपनियां

ह्युंडई की कार कितनी महंगी होंगी?
ह्युंडई की कारें 30 हजार रुपए तक महंगी हो जाएंगी. Hyundai भारत में 3.89 लाख से 26.84 लाख रुपए तक कीमत की कारों की बिक्री करती है. इसमें सैंट्रो हैचबैक से लेकर SUV तक शामिल हैं.

टोयोटा की कार कितनी महंगी होंगी?
टोयोटा कंपनी की कारें 4% तक महंगी होंगी. कंपनी अभी देश में हैचबेक लीवा से SUV Land Cruiser जैसी कई कारें बेचती हैं. इनकी कीमत 5.25 लाख रुपए से 1.41 करोड़ रुपए के बीच है. उम्मीद है कि टोयोटा 2019 में नई कोरोला को भी भारत में लॉन्च करेगी.

मारुति की कार कितनी महंगी होंगी?
मारुति की कारों की कीमत बढ़ेगी पर कितनी इसका खुलासा नहीं किया. मारुति सुजुकी अभी ऑल्टो 800 से लेकर प्रीमियम क्रॉसओवर एक्स-क्रॉस तक की बिक्री कर रही है. मारुति की कारों की रेंड 2.53 लाख से 11.45 लाख रुपए है.

इसे भी पढ़िए :  अपनी मांगों को लेकर वर्किग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया का 16 जनवरी को जंतर मंतर पर विशाल धरना प्रदर्शन

स्कोडा की कार कितनी महंगी होंगी?
Skoda की कारें 2% तक महंगी होंगी. अगर आप अभी Škoda की कार खरीदते हैं तो ये समय आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है. एक तो आपको बढ़ी हुई कीमत नहीं देनी होगी, दूसरा आप स्कोडा के ‘बाय नाउ एंड पे इन 2020’ ऑफर का फायदा भी ले सकते हैं.

रेनो की कार कितनी महंगी होंगी?
रेनो ने 1.5% तक की बढ़ोतरी की घोषणा की है. कीमतों में बढ़ोतरी मॉडल और Variants के आधार पर 4,000 रुपए से लेकर 19,875 रुपए के बीच हो सकती है.

निसान की कार कितनी महंगी होंगी?
निसान और डैटसन की कारों में 4% तक की वृद्धि हो सकती है. भारत में मौजूदा निसान सीरीज कारें 5.03 लाख रुपए से 2.12 करोड़ रुपए की रेंज में उपलब्ध हैं. इनमें माइक्रा एक्टिव, माइक्रा, सनी, टेरानो एसयूवी और जीटी-आर स्पोर्ट्स कार शामिल हैं. कीमतें बढ़ने के बाद निसान टेरानो के Top Model में 49,000 रुपए और डैटसन गो+ के टॉप वेरिएंट में 23,000 रुपए तक की बढ़ोतरी हो सकती है.

इसे भी पढ़िए :  प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को मिला चुनाव चिन्ह चाबी

इसुजु की कार कितनी महंगी होंगी?
इसुजु की कारें 1 लाख रुपए तक महंगी हो सकती हैं. मौजूदा समय में इसुजु देश में अडवेंचर यूटिलिटी वाहन V-Max, D-Max, V-Cross और SUV Mu-X और D-Max पिकअप के कई मॉडल्स की बिक्री करती है.

BMW की कार कितनी महंगी होंगी?
बीएमडब्ल्यू की कारों की कीमतों में 4% तक की वृद्धि होगी. भारत में बीएमडब्ल्यू की एंट्री-लेवल कार 3-सीरीज है, इसकी कीमत 39.80 लाख रुपए से शुरू होती है. एम760 Lei XDrive Company की सबसे महंगी कार है, इसकी कीमत 2.44 Crore रुपए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 + 11 =