युवा इस तरह से Dating app के सहारे तलाश रहे हैं Girlfriends

6
loading...

आजकल युवाओं के बीच Dating app बहुत लोकप्रिय हैं। अपने लिए Boyfriend and Girlfriend तलाशने के लिए युवा इन्हीं डेटिंग ऐप्स का सहारा ले रहे हैं, लेकिन ये Dating app कई बार आपको मुसीबत में भी फंसा सकते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है अमेरिका के एक लड़के के साथ।

एक ऐप है टिंडर जिस पर सामने वाला इंसान पसंद होने पर राइट स्वैप करना होता है और पसंद ना होने पर लेफ्ट स्वैप करना होता है। युवाओं के बीच ये ऐप बहुत लोकप्रिय है, लेकिन इस ऐप ने हाल ही में एक ऐसा मैच कर दिया जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल, इसने जिस लड़के और लड़की का मैच यानी कि मिलान किया डेटिंग के लिए वो भाई-बहन निकलें। वैसे गलती ऐप की नहीं है क्योंकि ये तो एक तकनीक है जो सिर्फ लिंग पहचानकर मैच करता है न कि रिश्ते। अब भला इसे कैसे पता चलेगा कि किसी के बीच भाई-बहन का रिश्ता है, पति-पत्नी का या भी मां-बेटे का।

इसे भी पढ़िए :  यहां मां बनते ही महिलाओं को भेज दिया जाता है hotel, कारण है अजीब

अमेरिका के जिस लड़के के साथ ये खतरनाक वाकया हुआ उसने पूरी चैट social media पर share की और वह खूब Viral भी हुआ। लेकिन इस सबके बीच एक सवाल ये भी उठता है कि क्या लड़के या लड़की ने चैट करते वक्त Online partner की तस्वीर नहीं देखी थी, क्योंकि Dating application पर प्रोफाइल के साथ तस्वीर तो लगी होती है। क्या ये दोनों युवा तस्वीर में अपने भाई/बहन को पहचान नहीं पाए? यह भी हो सकता है कि यह पूरा वाकया बस पब्लिसिटी के लिए हाईलाइट किया जा रहा हो। खैर यह अमेरिकी युवा कितने सच्चे हैं कितने झूठे ये तो पता नहीं, लेकिन Online dating है बहुत रिस्की।

इसे भी पढ़िए :  यहां मां बनते ही महिलाओं को भेज दिया जाता है hotel, कारण है अजीब

कई बार प्रोफाइल फोटो भी फेक यानी झूठी होती है। जब असलियत में आप उस इंसान से मिलने जाते तो पता चलता है कि ये तो प्रोफाइल वाला इंसान है ही नहीं। इतना ही नहीं ऑनलाइन डेटिंग के ज़रिए लोग ठगी का भी शिकार हो रहे हैं। तो आप भी अगर ऐसी ही किसी डेटिंग ऐप पर अपने लिए हमसफर की तलाश कर रहे हैं तो सतर्क हो जाइए, क्योंकि ज़रूरी नहीं कि ये ऐप आपको अपने ड्रीम पार्टनर से मिलवा ही दें, हो सकता है पार्टनर तलाशने के चक्कर में आपकी जेब ही कट जाए या फिर ये ऐप किसी ऐसे से आपका मैच करवा दे जिसे आप फूटी आंख पसंद नहीं करतें।

इसे भी पढ़िए :  यहां मां बनते ही महिलाओं को भेज दिया जाता है hotel, कारण है अजीब

बेहतर तो यही होगा कि इन ऐप्स की बजाय अपने आस-पास ही पार्टनर तलाशें और वर्चुअल वर्ल्ड की बजाय रियल वर्ल्ड में एक-दूसरे से मिलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − 12 =