एशियाई एमर्जिंग नेशन्स कप के लिए PCB ने फिक्सिंग में फंसे एजाज अहमद को सौंपा जिम्मा

11
loading...

मैच फिक्सिंग के कारण चार साल पहले बर्खास्त किए एजाज अहमद जूनियर को December में कराची और कोलंबो में होने वाले Asian Emerging Nations Cup के लिए पाकिस्तानी टीम का कोच नियुक्त किया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस कदम से सभी हैरान हैं, लेकिन PCB के एक अधिकारी ने कहा कि जांच में उनके खिलाफ कुछ भी नहीं पाया गया और वह घरेलू क्रिकेट में पहले ही Coaching कर रहे हैं.

पाकिस्तान की तरफ से 2 टेस्ट और 2 वनडे खेलने वाले एजाज पर घरेलू टी-20 Match fixing करने का आरोप लगा था, लेकिन इसके बाद PCB की जांच में उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं पाया गया.

अधिकारी ने कहा, ”बोर्ड ने दो साल पहले ही एजाज को घरेलू क्रिकेट में जूनियर टीमों की कोचिंग का काम सौंप दिया था.” बता दें कि एजाज अहमद जूनियर पर फिक्सिंग के आरोप चार साल पहले उस वक्त लगे थे जब एक घरेलू टी-20 मुकाबले में कमेंट्री कर रहे पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी बासित अली ने कहा था कि एजाज अहमद ने उन्हें बताया था कि एक बर उन्होंने सियालकोट की टीम का टी-20 मुकाबला Fixing किया था.

इसे भी पढ़िए :  काजोल ने मीडिया को दी सलाह, कहा- दूर रहें मेरी बेटी न्यासा से..

बासित अली के इस बयान के बाद पीसीबी ने बतौर Regional कोच एजाज को बर्खास्त कर दिया था. PCB के अधिकारियों का कहना है कि जांच में उनके खिलाफ कुछ नहीं मिल सका.

पाकिस्तान कर रहा Asian Emerging Nations कप कती मेजबानी
बता दें कि पाकिस्तान दिसंबर में एशियाई इमर्जिंग नेशन्स कप के छह मैचों की मेजबानी करेगा. भारत ने हालांकि सुरक्षा कारणों से अपने मैच पाकिस्तान में खेलने से इंकार कर दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम कराची या लाहौर भेजने से इंकार कर दिया है, जिसमें एशियाई देशों के सर्वश्रेष्ठ उभरते हुए खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. हालाकि उम्मीद की जा रही है कि फैंस को इस टूर्नामेंट में दोनों देशों के बीच मैच देखने को मिल सकता है.

इसे भी पढ़िए :  कुंभ के बाद कचरा निस्तारण न होने पर एनजीटी नाराज, जवाबदेही तय करने के निर्देश

भारत अपने मैच श्रीलंका में खेलेगा मैच
पीसीबी ने कहा कि भारत अपने सारे मैच श्रीलंका में खेलेगा और फाइनल भी कोलंबो में खेला जाएगा. टूर्नामेंट के कराची चरण के लिए बांग्लादेश, यूएई और हांगकांग को पाकिस्तान के साथ रखा गया है जबकि श्रीलंका, भारत, अफगानिस्तान अन्य ग्रुप में कोलंबो में मैच खेलेंगे. इससे पहले बीसीसीआई ने पाकिस्तान में टीम इंडिया भेजने से इंकार कर दिया था.

2008 से कोई Test Series नहीं हुई है भारत-पाक के बीच
भारत ने 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के बाद से पाकिस्तान से द्विपक्षीय Test Series नहीं खेली है. साल 2014 में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज के आयोजन के लिए दोनों ही देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच एक एमओयू पर हस्ताक्षर हुए थे लेकिन BCCI इससे पीछे हट गया था. पीसीबी ने बीसीसीआई पर एमओयू का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाते हुए 447 करोड़ रुपए के मुआवजे की मांग की थी. इस एमओयू के तहत भारत को 2015 से 2023 के बीच पाकिस्तान से छह द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थी. बीसीसीआई ने इसके जवाब में कहा था कि वह इस कथित एमओयू को मानने के लिए बाध्य नहीं है. आईसीसी ने पीसीबी की मुआवजे की मांग को खारिज कर दिया था.

इसे भी पढ़िए :  30 अप्रैल तक कर लें यह काम, गारंटीड डबल हो जाएगा आपके PF का पैसा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine + five =