Samsung के बाद यह कंपनी भी लॉन्च करेगी 5G स्मार्टफोन, ईई से मिलाया हाथ

10
loading...

हवाई : एक दिन पहले ही हमने आपको खबर दी थी कि दक्षिण कोरियाई Smartphone निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) अमेरिकी टेलीकॉम कंपनी वेरीजॉन के साथ मिलकर 5जी स्मार्टफोन launch करेगी. अब आपको बता दें कि चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस (OnePlus) भी 2019 में अपना 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. oneplus के इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 Processor का इस्तेमाल किया जाएगा.

फोन में होगा स्नैपड्रैगन 855 Processor
वनप्लस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पेटे लाऊ ने स्नैपड्रैगन टेक शिखर सम्मेलन में कहा कि कंपनी स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस पहला स्मार्टफोन अगले साल Europe में पेश करेगी. इसके लिए उसने दूरसंचार ऑपरेटर ईई के साथ साझेदारी की है. लाऊ ने स्मार्टफोन के बारे में और जानकारी साझा नहीं की, लेकिन कहा, ‘हम जानते हैं कि 855 प्रोसेसर सबसे शक्तिशाली Chipset है. यह निश्चित रूप से हमारे फोन के लिए एकमात्र विकल्प है.’

इसे भी पढ़िए :  कैबिनेट की सिफारिश के बाद राष्ट्रपति ने भंग की 16वीं लोकसभा

ऑस्ट्रेलिया में अगले साल शुरू होगी 5G Service
हालांकि, यह देखा जाना बाकी है कि 5G Smartphone भारत में कब तक आता है क्योंकि भारत वन प्लस के लिए प्रमुख बाजार है. अमेरिका, यूरोप, दक्षिण कोरिया, चीन और ऑस्ट्रेलिया में 2019 में 5G सर्विस शुरू होने की उम्मीद है. भारत में, स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद 5G सेवाओं को शुरू किया जाएगा. हालांकि, भारत सरकार ने अभी तक किसी के लिए कोई तय समयसीमा घोषित नहीं की है.
इससे पहले सैमसंग ने कहा कि उसे 2019 की पहली छमाही में अपने 5G स्मार्टफोन पेश होने की उम्मीद है. इसमें स्नैपड्रैगन 855 Platform के साथ 5G एक्स50 मॉडम का उपयोग किया जाएगा.

इसे भी पढ़िए :  बिजली वितरण कंपनियों पर 38,696 करोड़ बकाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × one =