टेस्टिंग के समय भारत में दिखाई दी निसान किक्स SUV, जनवरी 2019 में होगी लॉन्च

20
loading...

निसान भारत में अपनी बिल्कुल नई SUV किक्स भारत में लॉन्च करने के बेहद करीब है और इस कार की अंतिम टेस्टिंग जारी है. कंपनी किक्स SUV को January 2019 में लॉन्च करने वाली है और यह कार वैश्विक स्तर पर पहले ही लॉन्च कर दी गई है. भारत में लॉन्च की जाने वाली निसान किक्स वैश्विक मॉडल से अलग होगी और इसमें B0 प्लैटफॉर्म दिया जाएगा जो टेरेनो में दिया गया है. भारतीय Specification वाली निसान किक्स का मुकाबला मुख्यतः देश में बिक रही ह्यूंदैई क्रेट और रेनॉ कैप्टर जैसी कारों से होने वाला है.

निसान किक्स SUV के स्टाइल की बात करें तो इसे ब्राज़ील के बाज़ार में बिकने वाली किक्स के लगभग समान रखा गया है. निसान इंडिया ने बिल्कुल नई SUV के अगले हिस्से में कंपनी की सिग्नेचर वी-मोशन ग्रिल लगाई है और SUV में लगे बड़े आकार के Sweptback headlamps के साथ पैने बूमरैंग आकार के LED डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं. कार का बेहतर आकार का बंपर LED फॉगलैंप्स से लैस है. जहां भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली निसान किक्स को कंपनी के चेन्नई स्थित निसान डिज़ाइन सेंटर में डेवेपल किया जा रहा है, वहीं इस कार का उत्पादन रेनॉ और निसान के संयुक्त मालिकाना हक वाले प्लांट में किया जाएगा और ये प्लांट भी चेन्नई में ही है.

इसे भी पढ़िए :  Gully Boy Review: रणवीर का जुनून, आलिया का डेंजर Love, Valentine's Day पर राइट चॉयस है 'Gully boy'

निसान किक्स SUV विदेशों में बेची जा रही है और इसका मुकाबला कई अलग ब्रांड्स से हो रखा है, भारतीय संदर्भ में SUV का मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा और रेनॉ डस्टर जैसी सैगमेंट की बाकी SUV के साथ होगा. डायमेंशन की बात करें तो किक्स की लंबाई 4384mm है, वहीं इसकी चौड़ाई 1813mm है और हाइट 1656mm है. इसका व्हीलबेस 2673mm है और SUV 200mm के बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस के साथ आती है. किक्स में निसान ने ट्विन-5-स्पोक अलॉय व्हील्स देने के साथ कंट्रास्ट के साथ झुकती हुई रूफ दी है. कार का पिछला हिस्सा एलईडी टेललैंप्स के साथ आता है और अच्छे डिज़ाइन का टेलगेट और दमदार बंपर इसे और ज़्यादा आकर्षक बनाते हैं.

इसे भी पढ़िए :  टीवी चैनल चुनने की आखिरी तारीख बढ़ी

इंजन की बात करें तो भारतीय बाज़ार में बिल्कुल नई निसान किक्स SUV को डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा. यह इंजन निसान की कॉम्पैक्ट SUV टेरेनो लिया गया है जो भारत में पहले से बिक रही है. SUV में लगा 1.6-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 103 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं कार में 1.5-लीटर ऑयल बर्नर इंजन लगा है जो दो तरह की पावर 84 bhp और 108 bhp के लिए ट्यून किया गया है. निसान टेरेनो के इंजन को कंपनी ने 5-स्पीड मैन्युअल, 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है, हालांकि निसान किक्स में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा या नहीं, इसकी पुष्टि कंपनी ने नहीं की है.

इसे भी पढ़िए :  नोबेल शांति पुरस्कार के लिए 2019 मे इतने उम्मीदवारो का हुआ नामांकन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen + six =