ICC वर्ल्ड कप में बचे हैं सिर्फ 6 महीने, भारत के सभी मैचों के बिक चुके टिकट

12
loading...

नई दिल्ली: 30 May 2019 से शुरू हो रहे ICC Oneday World Cup का दुनियाभर के करोड़ों फैन्स बेताबी से इंतजार कर रहे हैं. चार साल में एक बार होने वाले इस वर्ल्ड कप का क्रिकेट फैन्स को बेसब्री से इंतदार करते हैं. Stadium में बैठकर इस Tournament के मैचों को देखने के लिए Fans कोई भी कीमत चुकाने को तैयार रहते हैं. इसके लिए सालभर पहले से ही टिकट बिक्री शुरू हो जाती है. इस साल का ICC Cricket World Cup इंग्लैंड में खेला जाने वाला है. इस World Cup को लेकर लोगों में किस तरह का Craze है इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि छह महीने पहले ही इस Tournament के लगभग सभी Ticket Book हो चुके हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के व्यावसायिक महाप्रबंधक कैंपबेल जेमीसन ने हाल ही में बताया कि इंग्लैंड में 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप के कुल 3500 Ticket भी नहीं बचे हैं. जेमीसन ने बताया कि 30 मई से 14 July तक ब्रिटेन में होने वाले टूर्नामेंट के अधिकांश टिकट बिक चुके हैं. इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के दौरान कुल 48 Match खेले जाएंगे.

इसे भी पढ़िए :  VIDEO: पहला विकेट लेने पर IPL के इस खिलाड़ी ने राजस्थानी अंदाज में किया सेलिब्रेट

भारत के सभी मैचों के बिक चुके हैं Ticket
भारत के सभी मैचों के टिकट बिक चुके हैं, जिसमें 16 जून को Old Trafford में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला मैच भी शामिल है.

करीब 3500 टिकट ही बचे हैं
आईसीसी और Indian beer brand bira 91 के बीच साझेदारी की घोषणा के बाद जेमीसन ने कहा, ‘‘वर्ल्ड कप के अधिकांश मैचों के टिकट बिक चुके हैं. मुझे लगता है कि हमारे पास लगभग 3500 टिकट ही बचे हैं. यह दर्शाता है कि खेल में हर बार से अधिक दिलचस्पी है.’’

भारत का अभियान 5 June से होगा शुरू
ICC Cricket World Cup England में 5वी बार खेला जाएगा. 30 मई से 14 जुलाई के बीच खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में पहला मुकाबला 30 मई को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा. इस साल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करेगा. उसका पहला मुकाबला अफ्रीका के साथ साउथंप्टन के हैंपशायर में होगा.

इसे भी पढ़िए :  Asian Wrestling Championships: दिव्या-मंजू ने दिलाए भारत को महिला वर्ग में दो ब्रॉन्ज मेडल

इन टीमों से होंगे यहां भारत के मैच
1983 और 2011 की चैंपियन टीम इंडिया 2019 वर्ल्डकप में पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी और अपने नौ राउंड रॉबिन लीग मैचों को छह अलग-अलग स्थलों पर खेलेगी. भारतीय टीम साउथेम्प्टन (दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान), बर्मिंघम (इंग्लैंड और बांग्लादेश) और मैनचेस्टर (पाकिस्तान और वेस्टइंडीज) में दो-दो मैच जबकि ओवल (ऑस्ट्रेलिया), नॉटिंघम (न्यूजीलैंड) और लीड्स (श्रीलंका) में एक-एक मैच खेलेगी.

टीम इंडिया के वर्ल्डकप मुकाबलों का पूरा शेड्यूल
5 June : दक्षिण अफ्रीका (साउथेम्प्टन)
9 June : ऑस्ट्रेलिया ( ओवल )
13 June : न्यूजीलैंड ( नॉटिंघम )
16 June : पाकिस्तान (मैनचेस्टर)
22 June : अफगानिस्तान (साउथेम्प्टन)
27 June : वेस्टइंडीज (मैनचेस्टर)
30 June : इंग्लैंड (बर्मिंघम)
दो July : बांग्लादेश (बर्मिंघम)
छह July : श्रीलंका (लीड्स)
नौ July : पहला सेमीफाइनल (मैनचेस्टर)
11 july : दूसरा सेमीफाइनल (बर्मिंघम)
14 July: फाइनल (लॉर्ड्स)

इसे भी पढ़िए :  Asian Athletics : स्वप्ना और मिक्स्ड टीम को सिल्वर मेडल, दुती 200 मी के सेमीफाइनल में

16 June को होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला
भारत और पाकिस्तान के बीच 16 June को मैनचेस्टर में मैच होगा. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी-2017 के Final में पाकिस्तान के खिलाफ शिकस्त झेलने के 2 साल बाद भारत के पास पाकिस्तान से बदला लेने का मौका होगा. टीम इंडिया साल 2015 के वर्ल्ड कप के Semifinal में पहुंची थी. इस बार टीम विराट कोहली ने अगुवाई में वर्ल्ड कप खेलेगी. src-zn

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 3 =