जावा और जावा फोर्टी टू को जून 2019 से मिलेगा डुअल-चैनल ABS, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

16
loading...

नई दिल्ली। Classic legends ने आधिकारिक घोषणा कर दी है कि कंपनी अपनी हालिया लॉन्च दो बाइक्स – जावा और जावा फोर्टी टू को डुअल-चैनल एंटीलॉक ब्रेक्स के साथ पेश किया है. Dual-channels ABS बाइक के पिछले व्हील में लगे Disk setup में लगाया गया है और कंपनी इस June 2019 के बाद उपलब्ध कराना शुरू करेगी. इस ABS सिस्टम के लगने से बाइक की कीमत में 8,942 रुपए की बढ़ोतरी होने वाली है. इसका सीधा मतलब है कि जावा फोर्टी टू की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.63 लाख रुपए हो जाएगी, वहीं जावा की एक्सशोरूम कीमत बढ़कर 1.72 लाख रुपए होगी. इसके साथ ही कंपनी ने ग्राहकों के लिए नए एक्सचेंज और फायनेंस पार्टनर की भी घोषणा की है.

क्लासिक लेजेंड्स का दावा है कि जिन भी ग्राहकों ने इनमें से कोई JAWA मोटरसाइकल की बुकिंग कर रखी है वो जल्द ही कंपनी की Website पर डुअल-चैनल ABS के वेरिएंट को चुन सकते हैं, इससे ग्राहकों के बुकिंग नंबर पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. इसके साथ ही ये बता दें कि जावा ने हाल ही में बेंगेलुरु की 2-3 जगहों पर डीलरशिप स्थापित की है और 22 दिसंबर को कंपनी दिल्ली में इसकी डीलरशिप खोलेगी. फिलहाल भारत में जावा की 5 डीलरशिप काम कर रही हैं जिसमें पहली और दूसरी पुणे में ओपन की गई हैं.

इसे भी पढ़िए :  यह है सौहार्द्ध की मिसाल: सलमा अंसारी मदरसे में बनवायेगी मंदिर

जावा बाइक्स में कंपनी ने पहले से ही ABS मुहैया कराया है लेकिन वह सिंगल चैनल है और बाइक के सिर्फ अगले व्हील में लगाया गया है. फिलहाल बाइक के पिछले व्हील में सामान्य ड्रम ब्रेक दिया गया है और इन नई बाइक्स के लिए ABS सिस्टम को कॉन्टिनेंटल इंडिया ने डिज़ाइन और डेवेलप किया है. डुअल-चैनल ABS से बाइक की ब्रेकिंग और बेहतर होगी, इसके साथ ही ड्रम ब्रेक को तेज़ी से लगाने पर टायर जाम होने की समस्या से भी निजात मिलेगा.

इसे भी पढ़िए :  Delhi Airport: तस्‍करी की साजिश को नाकाम कर कस्‍टम ने जब्‍त किया 15 लाख का सोना

महिंद्रा के मालिकाना हक वाली क्लासिक लेजेंड ब्रांड द्वारा भारत में इस मोटरसाइकल को बेचा जाएगा और कंपनी इसमें 293cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन देने वाली है. DOHC तकनीक वाला यह इंजन कुल 27 bhp पावर और 28 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी का दावा है कि यह इंजन मिड-रेन्ज का दमदार इंजन होगा और फ्लैट टॉर्क कर्व इसे साबित भी करेंगे. इसके साथ ही इंजन लगातार दमदार प्रदर्शन करेगा और इसे BS6 रेडी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है.

नई जावा 300 में Chrome Finish वाले Double silencer और मरून पेन्ट स्कीम के साथ बाइक के फ्यूल टैंक से लेकर इंजन, हैडलैंप बेज़ल, इंडिकेटर्स, रियर व्यू मिरर और रियर शॉक कवर पर भी क्रोम वर्क दिया गया है. इसके साथ ही बाइक में क्रोम वायर-स्पोक व्हील्स दिए गए हैं. मोटरसाइकल के अगले हिस्से में जहां कंपनी ने डिस्क ब्रेक्स दिए हैं वहीं इसके पिछले व्हील में Drum Brake लगाया गया है और ये पुर्ज़े महिंद्रा की मोजो से लिए गए हैं. भारत में चैक मोटरसाइकल ब्रांड की बाइक्स को बेचने का लायसेंस क्लासिक लैजेंड्स ने हासिल किया है और Indian specifications वाली मोटरसाइकल को कंपनी के मध्य प्रदेश स्थित पीथमपुरा प्लांट में बनाएगी.

इसे भी पढ़िए :  अमरिंदर सिंह से टकराव के चलते, नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस सरकार से दिया इस्तीफा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − 16 =