नकली आईलैंशेज को करें कुछ इस तरह साफ, नहीं होगी कोई परेशानी

11
loading...

मेकअप के दौरान आंखों का विशेष ख्याल रखा जाता है। कुछ महिलाएं आईमेकअप करते समय अपनी पलकों को बड़ा व घना दिखाने के लिए मस्कारे का प्रयोग करती है तो कुछ नकली आईलैशेज लगाना पसंद करती है। इन आईलैशेज की मदद से आपकी पलकें एकदम से घनी व सुंदर दिखाई देने लगती हैं। आईलैशेज के प्रयोग के बाद जिस चीज की परेशानी सामने आती है, वह है इन्हें साफ करने की। अगर आईलैशेज को ठीक से साफ न किया जाए तो इससे आंखों में संक्रमण का खतरा तो बढ़ता है ही, साथ ही दोबारा इस्तेमाल में पलकों का एक बेहतरीन लुक भी सामने नहीं आता। तो चलिए जानते हैं इन्हें साफ करने का तरीका−

इसे भी पढ़िए :  अगर आपकी स्किन सेंसेटिव है तो Makeup के दौरान यह बातें ध्यान रखें

डिश सोप
डिश सोप की मदद से नकली लैशेज को साफ करना बेहद आसान होता है। इसके लिए एक बाउल में पहले थोड़ा गर्म पानी लें। अब इसमें लिक्विड डिश सोप डालकर मिक्स करें। अब नकली लैशेज को इसमें करीबन 15 से 20 सेंकड के लिए डालकर रखें। जब आप इसे बाहर निकालें तो ट्वीजर की सहायता से लैशेज पर लगे ग्लू को साफ करें और फिर गुनगुने पानी से इसे साफ करें। अब इन लैशेज को एक पेपर टावल पर रखें ताकि अतिरिक्त पानी निकल जाए। अंत में मस्कारा वैंड की मदद से इसे साफ करें।

आई मेकअप रिमूवर
अगर आपके पास आईमेकअप रिमूवर है तो आप उसकी मदद से भी नकली आईलैशेज को साफ कर सकती है। इसके लिए एक ग्लास बाउल में ऑयल फ्री आईमेकअप रिमूवर डालकर उसमें करीबन दो से तीन मिनट के लिए लैशेज डालें। इसके बाद लैशेज को बाहर निकालकर एक पेपर टावल पर रखें और अगर लैशेज पर ग्लू लगा हो तो ट्वीजर की मदद से उसे साफ करें। जब एक बार यह साफ होकर सूख जाए तो इन्हें बॉक्स में रखें।

इसे भी पढ़िए :  Valentine day के दिन अपने प्यार को दें यह प्यारा सा उपहार

नारियल तेल
नकली आईलैशेज को साफ करने के लिए नारियल तेल का प्रयोग करना एक आसान व बेहतर तरीका है। इसके लिए एक पेपर टॉवल पर नकली लैशेज रखें और लैशेज पर लगे ग्लू व मस्कारा को साफ करने के लिए एक कॉटन स्वैब को नारियल तेल में डुबोकर उसकी मदद से लैशेज को हल्के हाथों से रब करें। इसके बाद भी अगर थोड़ा ग्लू लैशेज पर हो तो टवीजर की सहायता से उसे साफ करें। अब एक दूसरा पेपर टॉवल लें और उस पर लैशेज रखें ताकि इस पर लगा अतिरिक्त ऑयल साफ हो जाए। जब लैशेज अच्दी तरह साफ हो जाए तो इसे बॉक्स में रखकर स्टोर करें।

इसे भी पढ़िए :  महिलाओं को सेक्स के दौरान इन कारणों से भी होता है दर्द

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × two =