इनके हैं सबसे लंबे बाल,Guinness World Record में दर्ज हुआ नाम

36
loading...

गुजरात की नीलांशी पटेल दुनियाभर में सुर्ख़ियों में छाई हुई हैं. इसके पीछे वजह है उनके लंबे बाल. जिसकी वजह से उनका नाम Guinness World Record में दर्ज किया गया है. 16 साल की कैटिगरी में नीलांशी के दुनिया में सबसे लंबे बाल हैं. नीलांशी के बाल करीब 170.5 सेमी (5 फीट, 7 इंच) लंबे हैं. उनका यह कारनामा record book के 2019 संस्करण में शामिल होगा. इस उपलब्धि के बाद उनके पास फोटोशूट के लिए लोगों के कॉल आ रहे हैं.

इसे भी पढ़िए :  तो क्या रिलेशनशिप में रह चुकी हैं Sonakshi Sinha? Actress ने खुद किया खुलासा

मालूम हो कि गुजरात के मोडासा की रहने वाली 16 साल की नीलांशी पटेल को उनके दोस्त रॉपन्ज़ेल कहकर बुलाते हैं. वो बताती हैं कि 2018 की शुरुआत में सबसे लंबे बाल होने का Record argentina की ऐब्रिल लॉरेनजटी के पास था, जिनके बाल 152.5 सेमी लंबे हैं.

इसके बाद यह record 17 साल की कीटो कवाहरा ने तोड़ा था जिनके बाल 155.5 सेमी लंबे हैं. लेकिन आखिरकार साल के आखिर में नीलांशी ने 15 सेमी के मार्जिन से सबका record तोड़ दिया और दुनिया में सबसे लंबे बाल होने का खिताब हासिल किया.

इसे भी पढ़िए :  गरीब मानसिक रोगियो का निशुल्क हो स्वास्थ्य बीमा

उनके पिता बृजेश कुमार बताते हैं कि नीलांशी को बाल बढ़ाने का आयडिया गोवा से तब आया जब वो यहां घूमने के लिए आए थे. नीलांशी के बाल देखकर विदेशी पर्यटकों ने उन्हें फोटो click कराने की रिक्वेस्ट की. यह बात नीलांशी को रास आई. उसने घर आकर Online record search किया और अप्लाय किया और आज वो दुनिया में सबसे लंबे बाल रखने का रिकॉर्ड उनके नाम हुआ.

इसे भी पढ़िए :  Girlfriend की हुई किसी और से सगाई तो लड़के ने FB Live कर किया Suicide, बोला- 'मुझे उसकी याद आती है...'

नीलांशी की मां कहती हैं कि उनके अच्छे बालों के लिए खूब देखभाल करनी होती है. हम बहुत ज्यादा कॉस्मैटिक नहीं इस्तेमाल करते हैं. वह हफ्ते में सिर्फ एक बार बाल धोती है और अच्छी तरह से तेल लगाती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven − four =