Facebook से जुड़कर आप भी कर सकते हैं कमाई, शुरू हुई यह सर्विस

49
loading...

नई दिल्ली : फेसबुक भारत में वीडियो क्रिएटरों के लिए नया Monetary Tool लाया है. जिसमें विज्ञापन ब्रेक की सुविधा दी गई है. इसके तहत वीडियो क्रिएटर अपने वीडियो में छोटे-छोटे विज्ञापन जोड़कर कमाई कर सकते हैं. फेसबुक ने अपने ‘क्रिएटर डे’ कार्यक्रम में कहा कि विज्ञापन ब्रेक्स अब हिंदी, बंगाली, तमिल, मलयाली और अंग्रेजी के योग्य साझेदारों के लिए उपलब्ध है. विज्ञापन ब्रेक के लिए वीडियो कम से कम तीन मिनट का होना चाहिए. क्रिएटर विशिष्ट वीडियोज के लिए अपने निजी प्लेसमेंट्स या ‘Turn of Ed Break’ का विकल्प चुन सकते हैं.

इसे भी पढ़िए :  मन की भावनाओं को छू गया मोदी का सम्बोधन, प्रधानमंत्री सफल सिद्ध होगे अगले कार्यकाल में भी, आर्थिक स्थिति, रोजगार उपलब्ध कराने तथा चौथे स्तंभ के उत्थान के बारें में भी सोचना होगा?

तेजी से लोकप्रिय हो रहा Video Content
फेसबुक में ‘Product for Video’ के प्रमुख परेश राजवत ने कहा, ‘Indian digital industry में उपभोक्ताओं के व्यवहार में अभी सबसे बड़ा Trend Video की तेजी से होती Popularity है. हम अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के वीडियो देख रहे हैं और फेसबुक पर वीडियो लोगों के बीच इंगेजमेंट ग्रोथ का सबसे बड़ा कारक बन गया है.’ राजवत ने कहा, ‘सामुदायिक कंटेंट के अलावा, लोग जहां अपने अनुभव शेयर करते हैं. फेसबुक एक प्लेटफॉर्म है जहां पेशेवर कंटेंट क्रिएटर यहां दर्शकों की तलाश में और कमाई करने आते हैं.’

इसे भी पढ़िए :  चुनाव 2019: मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर BJP आगे, साध्वी प्रज्ञा को 25000 वोटों की बढ़त

कार्यक्रम में फेसबुक ने ‘Brand Colebus Manager’ भी पेश किया. यह एक ऐसा tool है जो Facebook पर ब्रांडेड कंटेंट अवसरों के लिए ब्रांड्स क्रिएटर तलाशने में मदद करता है. ‘ब्रांड कोलेब्स मैनेजर’ के साथ क्रिएटर जल्दी से अपना पोर्टफोलियो बना सकते हैं जिससे ब्रांड उनके बारे में और ज्यादा जान सके और Brand Partnership के लिए उनसे आसानी से संपर्क कर सके. Facebook ने कहा कि भारत में यह 2019 में आएगा.

इसे भी पढ़िए :  सीने पर मोबाइल रखकर सोया था बुजुर्ग, हो गई मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − 4 =