अनुष्का ने ‘‘Zero’ के लिए ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट संग काम किया…

15
loading...

मुंबई। अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने बताया कि आनंद एल. राय की ‘‘Zero’ में आफिया की भूमिका को दमदार ढंग से निभाने के लिए उन्होंने दो पेशेवर प्रशिक्षकों के साथ काम किया। फिल्म में अनुष्का सेरेबल्र पाल्सी से पीड़ित एक वैज्ञानिक के किरदार में है।

अभिनेत्री ने अपनी भूमिका की तैयारी के लिए तीन महीने का कठिन परिश्रम किया और इस दौरान Occupational Therapist & Audiologist की मदद ली। अनुष्का ने बताया, मैं यह समझती थी कि यह भूमिका निभाने के दौरान मुझे किस प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और इसी कारण मैं यह भूमिका निभाने के लिए उत्साहित हुई। उन्होंने कहा, मैं इस किरदार को सही तरीके से पेश करना चाहती थी।

इसे भी पढ़िए :  ‘काबिल’ की रिलीज के लिए चीन जाएंगे ऋतिक

आनंद सर और हिमांशु (लेखक हिमांशु शर्मा) पहले ही डॉक्टरों के साथ बहुत शोध कर चुके थे जब वे फिल्म के साथ मेरे पास आए और मेरे किरदार को रचा। मैंने उनके दृष्टिकोण को समझा और उसके अनुसार डॉक्टरों से मुलाकात की।

इसे भी पढ़िए :  निर्यातकों के लिए सरल हो रही जीएसटी प्रक्रिया

अनुष्का ने कहा कि उन्होंने Occupational Therapist & Audiologist के साथ काम किया जिन्होंने उन्हें यह समझाने में मदद की कि उनके द्वारा निभाए जाने वाले किरदार को किस प्रकार की शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अनुष्का ने Wheelchair पर भी वक्त बिताया।

इसे भी पढ़िए :  मन की भावनाओं को छू गया मोदी का सम्बोधन, प्रधानमंत्री सफल सिद्ध होगे अगले कार्यकाल में भी, आर्थिक स्थिति, रोजगार उपलब्ध कराने तथा चौथे स्तंभ के उत्थान के बारें में भी सोचना होगा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × three =