हर महिला को रिश्ते में जरूर करनी चाहिए ये ‘demand’

11
loading...

नई दिल्ली:रिश्ता चाहे कितना भी मजबूत क्यों न हो, हर रिश्ते में कुछ न कुछ चुनौतीपूर्ण परिस्थितियां जरूर आती हैं. ऐसी स्थिति में कई बार महिलाएं हालात से समझौता कर चुपचाप सब कुछ सहन करती रहती हैं. लेकिन जीवन में कुछ लम्हें या परिस्थितियां ऐसी होती हैं, जहां महिलाओं को समझौता नहीं करना चाहिए.

अब ये समझौता चाहें Job को लेकर हो या फिर आजादी को लेकर. हर महिला को रिश्ते की जंजीरों से बाहर निकलकर अपने लिए इन 5 चीजों के लिए जरूर आवाज उठानी चाहिए-

1. एक रिश्ते में महिलाओं को भी उतनी ही आजादी मिलनी चाहिए, जितनी पुरुषों को मिलती है. इसलिए हक से आपनी आजादी मांगे. साथ ही अपने जीवन के फैसले अपनी मर्जी से लें.

2. आधुनिक जीवन में भी कई लोगों को लगता है महिलाएं सिर्फ घर के काम के लिए बनी हैं. आपके partner की भी अगर ऐसी सोच है तो रिश्ते को आगे बढ़ाने से पहले अपने partner से खुलकर इस मुद्दे पर बात करें.

3. अगर शादी के बाद आपके partner को आपके JOB करने से परेशानी है, तो पहले ही partner से बात कर सोच समझकर निर्णय लें. एक Confident महिला को अपने करियर के साथ समझौता कभी नहीं करना चाहिए.

4. एक मजबूत रिश्ता प्यार और विश्वास पर टिका होता है. अगर आपको लगता है कि आपका partner आपको वो प्यार और इज्जत नहीं देता है जो आपका हक है, तो आपको अपने रिश्ते के बारे में एक बार जरूर सोचना चाहिए.

5. अपने partner के साथ-साथ खुद को भी थोड़ा समय दें. इससे आप Relex and refresh महसूस करेंगे. आपको जिस चीज से खुशी मिलती है वो करें, चाहें दोस्तों के साथ पार्टी करना हो या अपनी पसंदीदा किताब पड़नी हो. इसके लिए आपको किसी से इजाजत लेने की जरूरत नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one + two =