गाँव में नहीं है कोई पुरुष, फिर भी हैं महिलाएं गर्भवती

16
loading...

आजकल की दुनिया में कब क्या हो जाए किसी को नहीं पता चलता है. हररोज़ कुछ न कुछ अजीब सुनने को मिलता है जिस पर हम यकीन नहीं कर पाते. वैसे ही Social Media पर आए दिन ऐसी खबरे सुनते है जिसपर यकीन कर पाना थोड़ा सा मुश्किल हो जाता है. आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे है जहां का किस्सा सुनकर आपके भी होश उड़ जायेंगे. आइये बता देते हैं इसके बारे में.

यह एक ऐसा गाँव है जहां पर पिछले 27 सालों से कोई भी पुरुष नहीं रहता है लेकिन फिर भी इस गांव में रहने वाली महिलाएं गर्भवती हो जाती है. बता दें, यह गांव अफ्रीका के घने जंगलों के बीच में स्थित है. यह एक अकेला गांव है जहां पर पुरुषों के आसपास आने और दिखने पर पाबंदी हैं. इसके पीछे भी एक खास कारण है. दरअसल, साल 1990 में इस गांव को 15 ऐसी महिलाओं के रहने के लिए चुना गया, जिनके साथ ब्रिटिश जवानों ने रेप किया था. जिसके कारण ही इस गांव में रेप, बाल विवाह, घरेलू हिंसा और खतना जैसी तमाम हिंसा झेलनी वाली महिलाओं ने इस गांव में पुरुषों का आना बैन कर दिया है.

इसे भी पढ़िए :  कर्नाटक को 546 करोड़ की केंद्रीय सहायता

अफ्रीका में Single-Sex Community वाला ये अकेला गांव है. लेकिन आपको बता दें, यह एक छोटा सा गांव है जिसमें करीब 250 महिलाएं आपने बच्चों के साथ रहती हैं. इस गांव में महिलाओं ने Primary School, Cultural Center और Samburu National Park देखने आने वाले Tourists के लिए Campaign Site भी चलाया है. जिसके बाद कई देशों से लोग इस गांव को देखने के लिए आते है जिसकी इन महिलाओं ने fees भी रखी है. इस गांव में मर्दों के आने पर प्रतिबंध लगने के बाद भी यहां पर रहने वाली महिलाएं गर्भवती होती है. वे physical relationship
बनाने के लिए रात में गांव से बाहर चोरी छुपे जाती है और पसंदीदा मर्द के साथ संबंध बनाते हुए गर्भवती हो जाती हैं.

इसे भी पढ़िए :  सुषमा स्वराज के चुनाव न लड़ने का पति ने किया समर्थन, बोले- 'बहुत-बहुत शुक्रिया मैडम'

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − eight =