इस दिवाली दिखे सबसे अलग, अपनाएं ये ट्रेंडी स्टाइल

21
loading...

पारंपरिक कपड़ों के नाम पर साड़ी और सलवार-सूट पहनकर बोर हो चुकी हैं तो इस दिवाली कुछ नया अपनाइए। पारंपरिक कपड़ों में भी अब जमाना Fusion का आ चुका है। कैसे इस ट्रेंड को इस दिवाली अपनाएं, बता रही हैं स्पर्धा रानी

जब त्योहारों का मौसम हो, तो मन कुछ नया और अलग पहनने के लिए मचल ही उठता है। अब हर बार तो कुछ नया नहीं खरीदा जा सकता है, लेकिन अलमारी में रखे कपड़ों को नए तरीके से पहना जरूर जा सकता है। हां, इसमें कुछ नई चीजों को शामिल करके आप अपने लिए त्योहारों में नए कपड़े तैयार कर सकती हैं।

वैसे भी मौसम Indo-Western Fusion wear Trend का है तो इस बार कुछ नया आजमाने के लिए तैयार रहें। फिर चाहे जंपसूट को ट्विस्ट के साथ पहनें या फिर वेस्टर्न को फ्यूजन के साथ। खादी, चंदेरी, कोटा डोरिया जैसे फैब्रिक्स को महत्व दें। इस तरह के देसी फैब्रिक्स में Indo-Western Fusion wear भी कमाल का निखरकर सामने आता है। ऑफ शोल्डर, डबल स्लीव, बेल स्लीव इस समय खास पसंद किए जा रहे हंै। अपनाइए इस कट को कई लोग बेधड़क फ्यूजन वियर पहनना चाहते हैं और पहन भी लेते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो फ्यूजन वियर पहनने को लेकर थोड़ी सावधानी बरतना चाहते हैं।

इसे भी पढ़िए :  संभलकर खेलें होली

इन्हीं लोगों के लिए फ्रंट स्लिट कुर्ता और ट्यूलिप या धोती पैंट्स का संगम सटीक है। अब तक अनारकली घेर वाली चल रही थी, अब जमाना फ्रंट स्लिट वाली अनारकली का है, जिसे धोती पैंट्स के साथ पहना जा सकता है। इसके अलावा, stone work वाली crop top के साथ किसी भी गहरे रंग की खादी सिल्क धोती त्योहारों के लिहाज से बिल्कुल परफेक्ट है। ये पहनने में भी आरामदायक होंगे और आपको अलग लुक भी देंगे। crop top के साथ धोती पैंट भी पहना जा सकता है। इस तरह की ड्र्रेंसग के साथ nude Makeup, Matt Lipstick and Junk Jewelery में झुमका कमाल का दिखता है।

जंप सूट का नया अंदाज

आपने दिवाली पर कई दफा सलवार-कमीज या चूड़ीदार-कमीज तो पहना है, क्यों न इस बार जंप सूट को एथनिक लुक के साथ पहनकर देखा जाए! यह बहुत कमाल का दिखता है। जंप सूट उन लोगों के लिए परफेक्ट है, जो त्योहारों के मौसम में चटख तो पहनना ही चाहते हैं, लेकिन उनकी चाहत साथ में कुछ वेस्टर्न पहनने की भी होती है। ऐसे लोगों को इस बार एक रंग वाले जंप सूट की बजाय लहरिया, अजरक, कलमकार्री ंप्रट वाले जंपसूट खरीदने चाहिए। खादी के जंपसूट के साथ कोटा डोरिया का श्रग आपको इतना अलग लुक देगा, आप सबसे अलग और जवां नजर आएंगी। बिना श्रग के भी इसे पहना जा सकता है। चाहें तो इस पर मल्टी कलर लेस भी लगवा सकती हैं। इसे एथनिक टच देते हुए एक्सेसरीज का चुनाव करें। इसके लिए दुपट्टा, कसीदाकारी वाली बेल्ट, जूती और जंक ज्वेलरी का इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसे भी पढ़िए :  होली की मस्ती में कहीं सुंदरता को न लग जाए ग्रहण

लहंगे का मेकओवर
कुर्ता के साथ सलवार या पायजामा भी पहन लिया है! अब क्या नया करें? लहंगा अलमारी में रखा है, लेकिन उसे भी तीन-चार बार पहन चुकी हैं। उसे पहनकर बोर हो चुकी हैं, लेकिन अलमारी में उसे रखा देखकर मन में लालच भी आता है। क्यों न इस बार लहंगे के ब्लाउज को अलमारी में रहने दें, लेकिन लहंगे के स्कर्ट को निकाल लें? इसके साथ कोई साइड स्लिट वाली सिल्क की कुर्ती बनवा लीजिए या फिर कढ़ाई वाली केप। चंदेरी सिल्क की कुर्ती लहंगा स्कर्ट के साथ कमाल की लगेगी। बस ध्यान यह रखना है कि फैब्रिक मैच करता हो और जाहिर सी बात है कि रंगों की प्रकृति भी र्मैंचग होनी चाहिए। यदि लहंगा सिपंल है तो कुर्ती हेवी लें और यदि लहंगा हेवी है तो कुर्ती सादी बनवा लें। बाद में इसे एंकल लेंथ र्लेंगग या प्लाजो के साथ भी पहन सकती हैं। इस लुक को परफेक्ट बनाने के लिए स्टेटमेंट नेकलेस और पोटली बैग या क्लच काफी है।

इसे भी पढ़िए :  स्टाइलिश दिखने के लिए जैकेट नहीं अब पहनें शैकेट

कुर्ता ड्रेस का कमाल

जो लोग त्योहारों पर भी सादगी भरी ड्र्रेंसग को अपनाना चाहते हैं, उनके लिए कुर्ता ड्रेस से बेहतर कुछ और नहीं। टाई एंड डाई, स्टोन के काम वाला मैक्सी कुर्ता, गाउन कुर्ता जैसे ढेरों विकल्प मौजूद हैं, जिनमें से आप अपने लिए परफेक्ट कुर्ता ड्रेस तलाश सकती हैं। इसके साथ एक्सेसरी भी परफेक्ट हो तो क्या कहने! सिल्वर या गोल्डन रंग की मेटैलिक कोल्हापुरी या हाई हील्स इसके साथ कमाल दिखती है। कान में बड़े डैंगलर्स या झुमकी और हल्के मेकअप के साथ आप एकदम शानदार दिखेंगी।

srclh

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight − 2 =