बढ़ती उम्र चेहरे पर न आए तो करें इस तरह के उपाय…..

28
loading...

कहते हैं कि समय का पहिया किसी के लिए नहीं रूकता। जैसे−जैसे समय बीतता है, उम्र बढ़ने लगती है और उस बढ़ती उम्र का असर स्किन पर भी साफतौर पर नजर आता है। लेकिन दुनिया में शायद ही कोई महिला ऐसी हो, जो वास्तव में बूढ़ा दिखना चाहती हो। अगर आप भी बढ़ती उम्र में अपने स्किन की कसावट और Youthfulness को बरकरार रखना चाहती हैं तो इन Pack को अपनी Beauty care routine में अवश्य शामिल करें। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में−

शहद व एग यॉक
इस pack को बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में दो टेबलस्पून शहद में थोड़ा पानी मिला दें। अब एक दूसरे बाउल में एक एग यॉक डालकर उसे अच्छी तरह फेंटें। अब इस फेंटे हुए अंडे को शहद में डालकर अच्छी तरह मिलाएं। अब इस पैक को चेहरे व त्वचा के अन्य हिस्सों पर लगाकर स्वतः सूखने दें। अब ठंडे पानी से चेहरा वॉश कर लें।

इसे भी पढ़िए :  इस वजह से घर के अंदर भी सनस्क्रीन लगाना है जरूरी

दाल व बेसन
यह पैक चेहरे पर मौजूद झुर्रियों व डार्क स्पॉटस को दूर करने में काफी प्रभावी तरीके से काम करता है। इस पैक को बनाने के लिए आधा कप लाल मसूर की दाल को ग्राइंडर की मदद से पीसकर पाउडर बना लें। इसके बाद बाउल में दाल का पाउडर और आधा कप बेसन डालकर मिक्स करें और अब पानी या गुलाब जल की सहायता से एक पेस्ट तैयार करें और इस पेस्ट को स्किन पर लगाकर सूखने दें। अंत में चेहरा वॉश कर लें।

इसे भी पढ़िए :  बोरिंग रिलेशनशिप को मज़ेदार बनाने के लिये Soulmate के साथ Flirt करने के ये 5 तरीके ही काफ़ी हैं

एलोवेरा व खीरा
यह पैक स्किन को एकदम रिफ्रेशिंग बनाता है, जिससे आप देखने में काफी यंग नजर आती हैं। इस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में एलोवेरा के पत्तों का जेल, दो टेबलस्पून दही व कुछ बूंदें नींबू की डालकर मिक्स करें। अब खीरे को स्लाइस करके उसे इस मिश्रण में डिप करें। इसके पश्चात खीरे की डिप की हुई स्लाइस को चेहरे पर लगाकर रब करें और फिर उसे सूखने दें। अंत में ठंडे पानी की मदद से चेहरा वॉश करें।

दही व हल्दी
उम्र बढ़ने के साथ−साथ स्किन का ग्लो कहीं खोने लगता है। उस ग्लो को वापिस लाने के लिए दही व हल्दी का प्रयोग करना एक अच्छा विचार है। इस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में दो टेबलस्पून हल्दी व आधा कप दही डालकर मिक्स करें। अब इसे स्किन पर अप्लाई करें और सूखने दें। जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी की मदद से इसे साफ करें।

इसे भी पढ़िए :  चालीस की उम्र के बाद ऐसी हो सकती है आपकी स्टाइलिंग

ऑरेंज जूस और शहद
अगर आप अपनी स्किन की सैगिंग व टैन को हटाना चाहती हैं तो एक बाउल में आधा कप ऑरेंज जूस लेकर उसमें दो से तीन टेबलस्पून शहद मिलाएं। अब इस मिक्सचर को चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी से चेहरा वॉश करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 3 =