होंडा Activa के बाद 125 सीसी की इस बाइक ने भी बनाया रिकॉर्ड

14
loading...

नई दिल्ली : Honda Motorcycles and Scooter India Pvt. Ltd. (HMSI) ने 125 CC Motorcycle Segement में अपनी अग्रणी स्थिति को बरकरार रखते हुए एक और ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है. नया रिकॉर्ड बनाते हुए होंडा की सीबी शाइन (CB Shine) मोटरसाइकिल ने 70 लाख ग्राहकों का आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि भारत में नंबर 1 बिकने वाला 125 CC Motorcycles brand CB Shine एकमात्र 125Cc Motorcycle Brand है जो देश की चार सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकलों में शामिल है.

होंडा ने 10 फीसदी की वृद्धि दर्ज की
अपनी शाइन सीरीज की 51 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ होंडा 125 सीसी मोटरसाइकिल सेग्मेंट में बाजार में अग्रणी स्थिति पर है और सेग्मेंट में 2 फीसदी की गिरावट के बावजूद होंडा ने 10 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है. कंपनी ने वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री और विपणन) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, ‘होंडा अपने 70 लाख ग्राहकों के प्रति आभारी है जिन्होंने पिछले एक दशक से शाइन में अपना भरोसा बनाए रखा है और इसे 125 CC Exclusive Motorcycle Sgmt में नंबर 1 पर ला दिया है.

इसे भी पढ़िए :  Australian Open: गत विजेता रोजर फेडरर संघर्ष के बाद जीते, हासिल की यह उपलब्धि..

शाइन का शानदार परफारमेंस और इसके Innovative Combi Brake System with Equalizer इसे segment में सबसे अलग बनाते हैं. दिवाली से ठीक पहले इस उपलब्धि हो हासिल करना हमारे लिए बेहद उत्साहजनक है और हम आगामी त्योहारों के मद्देनजर उपभोक्ताओं की बढ़ती उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए तैयार हैं. आपको बता दें कि अभी तक हीरो की Splendor Motorcycle के पास देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक का रिकॉर्ड है.

इसे भी पढ़िए :  मंत्री ने कहा जला दो, कानून क्या सिर्फ जनता के लिए है

अगर टू-व्हीलर की बात करें तो होंडा activa दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिकने वाला Two-wheeler है. दो करोड़ से भी ज्यादा ग्राहकों के साथ एक्टिवा ने यह मुकाम हासिल किया है. पिछले दिनों कंपनी की तरफ से यह आंकड़ा जारी किया गया है. कंपनी की तरफ से बताया गया कि पहले एक करोड़ ग्राहक तक पहुंचने में 15 साल लगे. जबकि दूसरे एक करोड़ के आकंड़े को हासिल करने में महज तीन साल लगे.

इसे भी पढ़िए :  मध्य प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी शुरू, उठने लगे सवाल तो मुख्यमंत्री ने कहा- पैसों की कमी नहीं है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 + 3 =