सेक्स के बारे लडकियों की ये सोच, लडको के उड़ा देगी होश…

490
loading...

$ex हर किसी के लिए बहुत ही आनंदायी होता है. ये जितना मनोरंजक रहा है उतना ही यह शोध का विषय भी रहा है. इस पर लोग कभी खुलकर बात करते हैं तो कुछ लोग इससे दूर भागते हैं बल्कि ये लाइफ का अहम हिस्सा है. इसी पर हाल ही में किये गए एक शोध में एक्सपर्ट्स ने यह पता लगाया था कि औसतन पुरुष एक दिन में 34 बार सेक्स के बारे में सोचता है. इस पर ये सवाल भी उठा था कि अगर पुरुष इतना सोचते हैं तो महिलाएं कितना सोचती हैं.

लोगों की आम सोच के अनुसार ऐसा माना जाता है कि महिलाएं भी सेक्स के बारे में उतना ही सोचती हैं, जितना कि पुरुष. दोनों को सेक्स की बराबर ज़रूरत होती है. लेकिन एक ताजा सर्वे के अनुसार इस बात का खुलासा किया गया है कि महिलाएं दिन में औसत रूप से सेक्स के बारे में 18.6 बार सोचती हैं. इस तरह से महिलाओं के दिमाग में हर 51वें मिनट में सेक्स का ख्याल आता है. जी हाँ, यानी पुरुष सेक्स के बारे में एक दिन में जितनी बार सोचते हैं, महिलाएं उसका आधा सोचती हैं.

इसका कारण उन्होंने Testosterone level बताया है. Sex drive testosterone level पर निर्भर करती है. यह एक हार्मोन है जो पुरुषों में बड़ी संख्या में पाए जाते हैं जबकि महिलाओं में पुरुषों की तुलना में दस गुना कम होते हैं जिसके कारण पुरुषों की तुलना में $ex के बारे में कम सोचती हैं. नशे की हालत में महिलाओं के अंदर भी सेक्स को लेकर उत्तेजना बढ़ जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 2 =