विराट कोहली को भारत रत्न देने के लिए AIGF ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किया आग्रह

8
loading...

नई दिल्ली। Virat Kohli को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाजे जाने को लेकर मांग उठी है. टीम इंडिया के कप्तान को भारत रत्न दिए जाने की मांग All India Gaming Federation ने की हैं. All India Gaming Federation ने इसके लिए पत्र लिखकर Prime Minister Narendra Modi से खास तौर पर आग्रह किया है.

फेडरेशन के मुताबिक,” क्रिकेट से देश में सबसे ज्यादा प्यार किया जाता है और Virat Kohli ने पिछले कई सालों से अपने प्रदर्शन से अरबों प्रशंसकों का दिल जीता है. AIGF मानता है कि वैश्विक खेल क्षेत्र में भारत के स्तर और छवि को बढ़ाने के लिए कोहली की ओर से किए गए प्रयासों की वजह से उन्हें भारत रत्न प्रदान करना चाहिए.” बता दें कि कोहली ने Indian Team के लिए लागातार अच्छा प्रदर्शन किया है और खेल के तीनों प्रारूप में कुल 18,500 Run बनाए हैं. टेस्ट और वनडे में उनका औसत भी 50 से अधिक का रहा है.

इसे भी पढ़िए :  दिल्ली पर मंडराता खतरा: पुलिस ने दो संदिग्ध आतंकियों की मौजूदगी को लेकर जारी की एडवाइजरी

AIGF का कहना है, “काहली को भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करने का मतलब उनकी प्रतिभा, योग्यता और कड़ी मेहनत को पुरस्कृत करना होगा.” फेडरेशन की इस मांग को अगर अमलीजामा पहनाया जाता है तो विराट कोहली भारत रत्न से नवाजे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे Indian cricketer होंगे.

इसे भी पढ़िए :  कर्नाटक को 546 करोड़ की केंद्रीय सहायता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 + 14 =