LIVE: हिसार कोर्ट का फैसला, हत्या के दो मामलों में रामपाल दोषी करार

30
loading...

हत्या के दो मामले में बाबा रामपाल को दोषी करार दिया गया है। बता दे कि बाबा रामपाल पर आज फैसला सुनाया जाना था। मामले की गंभीरता को देखते हुए हरियाणा सरकार ने हिसार में धारा 144 लगा दिया है।

कोर्ट के चारों ओर तीन किलोमीटर का सुरक्षा घेरा बनाया गया है। वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए इस मामले की सुनवाई हुई। बाबा रामपाल पर हो रही सुनवाई का मामला 2014 का है।

क्या है मामला

रामपाल पर हो रही सुनवाई का मामला 2014 का है. 18 नवंबर 2014 को सतलोक आश्रम में हुए हंगामे की वजह से 1 बच्चे और 5 महिलाओं की मौत हुई थी. इस केस में रामपाल और उनके 14 साथियों को आरोपी बनाया गया था. इसी मामले से जुड़े मुकदमा नंबर 429 और 430 में आज सजा सुनाई जाएगी.

इसे भी पढ़िए :  काला धन कानून पिछली तारीख से लागू रहेगा: सुप्रीम कोर्ट

इस केस की सुनवाई से 48 घंटे पहले ही जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई है. ताकि रामपाल के समर्थक शहर में प्रवेश ना कर सकें. बता दें कि गुरमीत राम रहीम मामले की सुनवाई के दौरान उनके समर्थकों ने पंचकुला में बड़े पैमाने पर हिंसा की थी. इसलिए प्रशासन पहले से ही एहतियात बरत रहा है. प्रशासन को अंदेशा है कि सुनवाई के दौरान रामपाल के 10 से 20 हजार श्रद्धालु कोर्ट परिसर, सेंट्रल जेल, लघु सचिवालय, टाउन पार्क और रेलवे जैसी जगहों पर इकट्ठा हो सकते हैं.

इसे भी पढ़िए :  UP lok sabha election results 2019: राहुल गांधी अमेठी में स्‍मृति ईरानी से 6000 वोट से पीछे

सुरक्षा इंतजाम के लिए हिसार के 1300 पुलिसकर्मी, बाहरी जिलों से 700 जवान, RAF की 5 कंपनियां और हरियाणा पुलिस के 12 SP की ड्यूटी लगाई गई है. इसके अलावा दूसरे जिलों के डीएसपी ड्यूटी हिसार में लगाई है. इस बीच पुलिस ने जिले में फ्लैग मार्च किया है.

पुलिस प्रशासन ने शहर के चेक नाकों पर सोमवार से ही पुलिसकर्मियों की तैनाती को बढ़ा दिया है. नाकों पर पुलिसकर्मियों की संख्या हालात के मुताबिक 12 से 24 तक रखी गई है. ये जवान 15 अक्टूबर तक यहां तैनात रहेंगे. पुलिस के मुताबिक हिसार में 25, हिसार बॉर्डर पर 12 नाके बनाये गये हैं. इन नाकों से गुजर रहे लोगों की लगातार निगरानी की जा रही है. पुलिस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं जो पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर कानून व्यवस्था पर पूरी नजर बनाए रखे हैं.

इसे भी पढ़िए :  ममता बनर्जी ने लिखी दों कविताएं ...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − eleven =