video game खेलने वाली लड़कियां इन विषयों की करती हैं 3 गुणा ज्यादा पढ़ाई

9
loading...

क्या आपको पता है video game खेलने वाली लड़कियां किस सब्जेक्ट की ज्यादा पढ़ाई करती हैं? अगर नहीं पता तो इस बारे में हुए एक स्टडी से आप यह जान सकते हैं। इस study में बताया गया है कि video game खेलने वाली लड़कियां किन विषयों की ज्यादा पढ़ाई करती हैं। यानी video game खेलने वाली लड़कियों की रुचि किन विषयों में ज्यादा होती है।

इसे भी पढ़िए :  AI FAIL : नौकरी से निकाले जा रहे रोबोट, काम आसान करने की बजाए बढ़ाने लगे थे मुश्किलें

क्या कहती है study
इस स्टडी का कहना है कि video game खेलने वाली लड़कियां इंजीनियरिंग, तकनीक और गणित की पढ़ाई ज्यादा करती हैं। स्टडी में बताया गया है कि video game खेलने वाली लड़कियां, video gmae नहीं खेलने वाली लड़कियों की तुलना में तकनीक, इंजीनियरिंग और गणित की पढ़ाई ज्यादा करती है। ये लड़कियां, video game नहीं खेलने वाली लड़कियों के मुकाबले तीन गुणा ज्यादा तकनीक, इंजीनियरिंग और गणित की पढ़ाई करती हैं।

इसे भी पढ़िए :  फेसबुक बच्चों के लिए LOL APP बना रही

कहां हुई है स्टडी
यह स्टडी ब्रिटेन में हुई है। ब्रिटेन के सरे विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने इस शोध को किया है। शोध का कहना है कि 13-14 साल की वैसी लड़कियां जो एक सप्ताह में नौ घंटे से ज्यादा समय गेम खेलने में बिताती हैं, उनमें बाकी लड़कियों की अपेक्षा विज्ञान, तकनीक, इंजीनियरिंग और गणित जैसे विषयों की पढ़ाई करने की संभावना ज्यादा होती है।

इसे भी पढ़िए :  सोशल मीडिया पर छाया #10YearChallenge, क्रिकेट ने लिया अनोखा चैलेज, पत्नी को कंधे पर उठाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 − twelve =