एमएस धोनी 80 साल के हो जाएं तो भी अपनी टीम में शामिल करूंगा: एबी डिविलियर्स

3
loading...

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी में पिछले दो साल में काफी उतारचढ़ाव देखने को मिले हैं. इसी कारण कई Cricket Lover उनके प्रदर्शन और टीम में उपयोगिता पर सवाल भी उठाते रहे हैं. लेकिन ऐसे लोगों की संख्या काफी कम है. ज्यादातर लोग धोनी को अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में खेलना देखना चाहते हैं. दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज एबी डिविलियर्स तो धोनी के इतने बड़े प्रशंसक हैं, कि उन्हें 80 साल तक Playing Eleven में रखना चाहते हैं.

मैं धोनी को अपनी हर टीम में चुनता: AB
‘मिस्टर 360 डिग्री’ के नाम से Famous डिविलियर्स ने ‘ANI’ से कहा कि यदि वे कोई टीम चुनते हैं तो उसमें धोनी को जरूर शामिल करेंगे. डिविलियर्स से जब पूछा गया कि क्या धोनी को अब क्रिकेट से संन्यास लेना चाहिए तो उन्होंने कहा, ‘आप मजाक कर रहे हैं. मैं धोनी को अपनी टीम में हर साल और हर दिन शामिल करता. वे चाहे 80 साल के हो जाएं, Wheelchair पर हों लेकिन मेरी Playing-Eleven में उनकी जगह पक्की है.’

इसे भी पढ़िए :  सारा अली खान ने पिता सैफ को लेकर कहा, वो box office की सफलता में खुशी नहीं ढूंढते

धोनी की मौजूदगी में पंत बतौर बल्लेबाज टीम में हैं
डिविलियर्स ने कहा, ‘वे (धोनी) कमाल के क्रिकेटर हैं, आप उनके रिकॉर्ड को देखें. फिर आप ही बताएं कि क्या ऐसे क्रिकेटर को ड्रॉप किया जा सकता है? मैं तो नहीं करता.’ भारत और वेस्ट इंडीज के बीच 5 मैचों की ODI Series खेली जा रही है.इसमें महेंद्र सिंह धोनी Wicket Keeper की भूमिका में हैं, जबकि एक और विकेटकीपर ऋषभ पंत बतौर बल्लेबाज टीम में हैं. इससे पहले दिनेश कार्तिक, धोनी की मौजूदगी में बतौर बल्लेबाज खेलते रहे हैं.

इसे भी पढ़िए :  अमृतसर के निरंकारी भवन में हुआ ग्रेनेड हमला,3 लोगों की मौत 10 घायल

धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं
37 साल के एमएस धोनी 90 टेस्ट मैच खेलके बाद क्रिकेट के इस Format से संन्यास ले चुके हैं. लेकिन वे वनडे और टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं. वे अब तक 328 वनडे और 93 T20 International Match खेल चुके हैं. धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में आखिरी शतक जनवरी 2017 में लगाया था. इसके बाद वे 43 OneDay मैच खेल चुके हैं. इनमें उन्होंने छह अर्धशतक लगाए हैं.

विराट और मेरा Mindset एक जैसा
34 वर्षीय De Villiers ने विराट कोहली की भी तारीफ की. AB IPL की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए विराट की कप्तानी में खेल चुके हैं. उन्होंने कहा, ‘हम दोनों में जरूर कुछ बात होती है, जब साथ में बल्लेबाजी करते हैं. खेल को लेकर हम दोनों का एक ही MindSet है, जिसे हम एंजॉय करते हैं.’ दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 T20 International मैच खेलने के बाद संन्यास ले लिया है.

इसे भी पढ़िए :  वाजपेयी जी एमडीए भी मेरठ में ही है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − one =