विराट कोहली के आगे झुका BCCI, अब विदेशी दौरे में ज्यादातर समय साथ रहेंगी पत्नी-गर्लफ्रेंड

10
loading...

नई दिल्ली: Team India के कप्तान विराट कोहली पिछले साल December में बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे. अनुष्का शर्मा शादी के बाद से टीम इंडिया के हर दौरे पर अब विराट कोहली के साथ नजर आ रही हैं. विराट भी पिछले काफी वक्त से यह मांग कर रहे हैं कि लंबे विदेशी दौरों पर क्रिकेटर्स को पत्नी या गर्लफ्रेंड्स के साथ रहने की इजाजत दी जाए.

इंग्लैंड के हालिया दौरे पर भी अनुष्का शर्मा को कई मौकों पर team India के साथ ही देखा गया. इसे लेकर कई बार विवाद भी खड़ा हुआ. लेकिन विराट कोहली और अनुष्का शर्मा लगातार साथ देखे जाते रहे. विराट कोहली स्वयं भी इसका कोई रास्ता तलाश रहे थे. लिहाजा उन्होंने BCCI से मांग की थी कि क्रिकेटर्स को पत्नी और गर्लफ्रेंड्स (WAGs) के साथ रहने की इजाजत दी जाए. आखिरकार BCCI (Board of Control for Cricket in India) ने Team India के कप्तान विराट कोहली के उस अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. जिसमें विदेशी दौरों पर पत्नी और गर्लफ्रेंड को साथ ले जाने की बात कही थी.

इसे भी पढ़िए :  Google Play से ऐप डाउनलोड करने में भारत दुनिया में नंबर वन, सबसे पसंदीदा हैं ये ऐप

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, Committee of Administrators (COA) ने कहा है कि पत्नी और गर्लफ्रेंड्स अब क्रिकेटर के साथ दौरे के शुरुआती 10 दिन तक साथ नहीं होंगी. लेकिन वे इसके बाद (बचे हुए दौरे के लिए) साथ रह सकती हैं. पुरानी नीति के अनुसार पत्नी और Girlfriends विदेशी दौरों पर क्रिकेटर के साथ केवल 15 दिनों के लिए रह सकती थीं. इससे पहले बीसीसीआई ने 2015 में Cricket australia के CEO जेम्स साउदरलैंड के इस निर्णय का स्वागत किया था कि पत्नी और गर्लफ्रेंड्स के साथ रहने से ऑस्ट्रेलिया की Performance खराब हुई है, लेकिन अब नए फैसले के मुताबिक, क्रिकेटर लंबे दौरे पर अपनी पत्नी और Girlfriends को साथ रख सकेंगे.

इसे भी पढ़िए :  Chandra Grahan 2019: आज पड़ रहा है साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानें क्या होगा इसका प्रभाव

बता दें कि खिलाड़ियों के नजरिये को देखने के लिए सीओए ने कोहली, रवि शास्त्री, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे से हैदराबाद में West Indies के साथ दूसरा Test match शुरू होने से पहले एक बैठक की थी, लेकिन मजेदार बात है कि जिन Cricketers की शादियां नहीं हुई हैं और जिनकी Girlfriends नहीं है क्या वे खिलाड़ी इस फैसले से Distract नहीं होंगे.

इसे भी पढ़िए :  मायावती जी का निर्णय है सराहनीय, बसपा को मजबूत बनाने हेतु आनंद और आकाश दोनो को लाना चाहिये आगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × three =