सितंबर में धमाल के लिए हो जाइए तैयार आ रहीं हैं छोटी-बड़ी कार

0
144

अगर आप कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो एक नजर इन कारों की लिस्ट पर जरूर डाल लें। अगले महीने लांच होने वाली ये कार आपको एक बेहतर विकल्प दे सकती हैं। तो आइए आपको बताते हैं कि सितंबर में कौन सी Car Market में लांच होने जा रही हैं।

डैटसन गो
डैटसन-निसान की सबसे Affordable cars, डैटसन गो और डैटसन गो प्लस के फेसलिफ्ट वर्जन सितंबर में लांच की जाएंगी । इनको इससे पहले इंडोनेशिया में लांच किया जा चुका है। इन नई कारों में फ्रंट में नया बम्पर, रिवाइज्ड हेडलैम्प्स, एलईडी डीआरएल्स और नया ग्रिल होगा। नया ग्रिल रेग्युलर मॉडल के मुकाबले ज्यादा चौड़ होगा जिसके चलते कार का लुक बोल्ड हो जाएगा। बम्पर ज्यादा स्टाइलिश होगा और यह कार को स्पोर्टी लुक देगा। कार के पिछले हिस्से में लगे शीशों में इंटिग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स होंगे। इसके साथ ही कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए बॉडी किट भी आॅफर की जाएगी। इसमें फ्रंट और रियर बम्पर डिफ्यूजर्स, बड़ा Rear spoiler होगा।

डैटसन गो फेस प्लस
डैटसन गो के फेसलिफ्ट मॉडल्स में Touchscreen Infotainment सिस्टम होगाजो कि स्मार्टफोन कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा। नई कारों में एसी वेंट्स को दोबारा से डिजाइन किया गया है और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी अपडेट किया गया है। कारों के चारों दरवाजों में इलेक्ट्रिक विंडोज होंगी। नई स्टीयरिंग वील में ड्राइवर साइड एयरबैग होगा लेकिन इनमें एबीएस यानी ऐंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम नहीं आॅफर किया जाएगा।

दोनों ही कारों में एचआर12डीइ HR12DE 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन होगा। यह इंजन 67 बीएचपी का पावर और 1014 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट कर सकेगा। इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

महिन्द्रा S201
महिन्द्रा की S201 कॉम्पैक्ट एसयूवी भी सितम्बर में लांच होने जा रही है। महिंद्रा की नई S201 सब-4 मीटर एसयूवी सैंगयोंग टिवोली पर बेस्ड होगी। यह बाजार में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और टाटा नेक्सन को टक्कर देगी। इसमें ब्लैक एलॉय व्हील्स और रूफ माउंटेड स्पॉयलर के साथ इंटीग्रेटेड एलइडी ब्रेक लाइट्स दी गई हैं। अगले हिस्से में हॉरिजोंटली-प्लेस्ट प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ एलइडी डेटाइम रनिंग लैंप्स, चौड़ी क्रोम ग्रिल और मस्कुलर फ्रंट बंपर दिए जाएंगे।कंपनी ने अपनी इस एसयूवी में प्रीमियम क्वालिटी के इंटीरियर और स्मार्ट फीचर्स दिये हुए हैं।

महिंद्रा मराजो
3 सितंबर 2018 को महिंद्रा की नई मराजो एमपीवी भारत में लांच होगी। इस कार के लांच से पहले ही लगातार इस गाड़ी से जुड़े टीजर इमेज रिलीज किये गये। महिंद्रा मराजो के अलॉय वील्ज में स्टाइलिश शार्क फिश डिजाइन दिया गया है। पहियों में ग्लॉसी ब्लैक और सिल्वर ड्यूल टोन ट्रीटमेंट देखा जा सकता है।

महिंद्रा की नई एमपीवी चौड़े डबल बैरेल प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स से लैस होगी। इसमें वाइड सेंट्रल एयरडैम दिया जाएगा। शार्क फिश से इंस्पायर्ड एलइडी टेललैम्प्स वाली इस गाड़ी के इंटीरियर में कई जानदार फीचर होंगे। इनमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, रूफ माउंटेड एयर कंडिशनिंग सिस्टम आदि खूबियां शामिल हैं।

यह एमपीवी 7 सीटर और 8 सीटर फॉर्मेट मे आॅफर की जाएगी। भारत में यह डीजल वर्जन में लांच की जाएगी। इसमें 1.5 लीटर आॅइल बर्नर होगा। इंजन को मैन्युअल और आॅटोमैटिक, दोनों ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा। ये ट्रांसमिशन XUV500 से लिए जा सकते हैं। महिंद्रा इसके पेट्रोल वर्जन पर भी काम कर रही है और ऐसी उम्मीद है कि भविष्य में मराजो का पेट्रोल मॉडल भी लॉन्च किया जा सकता है।

महिंद्रा ऑटोमोटिव्स ने नई मराजो को डुअल-टोन कलर दिया है और कार का डैशबोर्ड बीज एंड ब्लैक कलर से फिनिश किया गया है। कार में दिए गए क्रोम बेजल्स वाले एयर वेंट्स इसे अलग लुक देते हैं। इनमें कई सारे कंट्रोल के साथ 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है जो ब्ल्यूटूथ टेलीफोनी और क्रूज कंट्रोल से भी लैस होगा।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments