फीस के लिए ‘जालिम’ बना स्कूल, 40 डिग्री तापमान में 5 घंटे भूखी प्यासी कैद रहीं बच्चियां

loading...

नई दिल्ली : पुरानी दिल्ली के हौजखास इलाके में स्थित राबिया स्कूल में फीस नहीं जमा करने की वजह से बच्चियां को स्कूल के बेसमेंट में लगभग पांच घंटे तक बंद रखा गया. ये बच्चियां 40 डिग्री तापमान में भूखी – प्यासी अभिभावकों के आ कर उन्हें छुड़ाने तक बंद रहीं. अभिभावकों को देखते ही बच्चियां चीख – चीख कर रोने लगीं. सभी बच्चियां नर्सरी व केजी कक्षाओं की थी.

बेसमेंट में बाहर से कुंडी लगी थी
पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआईआर के तहत बच्चों को अभिभावक सुबह सात बजे स्कूल में छोड़ कर आए. अभिभावकों के जाने बे बाद इन बच्चों को दोपहर छुट्टी के समय लगभग 12.30 बजे तक स्कूल के बेसमेंट में बंद कर के रखा गया. अभिभावक जब स्कूल पहुंचे और बच्चियां क्लास में नहीं मिले तो उन्होंने बच्चों के बारे में पूछा. स्कूल के स्टाफ ने बताया कि बच्चे बेसमेंट में हैं. अभिभावक नीचे गए तो देखा की वहां दरवाजे में बाहर से कुंडी लगी हुई थी. उन्होंने कुंडी खोल कर बच्चों को निकाला.

इसे भी पढ़िए :  VIDEO: जब शिल्पा शेट्टी ने लगाए जमकर ठुमके, आप भी देखें उनका ये डांस

परिजनों को देख कर बच्चे फूट – फूट कर रोने लगे
परिजनों की ओर से शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने स्कूल के खिलाफ जूवेनाइल जस्टिस ऐक्ट की धारा 75 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इस मामले में स्कूल प्रशासन से पूछताछ की जा रही है. और तथ्य जुटाने के लिए अभिभावकों से भी जानकारी ली जा रही है. परिजनों ने बताया कि बच्चों की हालत देख कर जब इस बारे में स्कूल प्रशासन से शिकायत की गई तो उन्होंने धक्के दे कर स्कूल से बाहर निकालने की बात कही. इसके बाद परिजनों ने स्कूल के बाहर जमकर हंगामा किया। src -zn

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine − five =