आखिर क्यों भारत में चढ़ रहा है ‘कीकी चैलेंज’ का बुखार…

0
192

नई दिल्ली। दुनियाभर में लोगों पर कीकी चैलेंज का बुखार चढ़ा हुआ है। चाहे कोई बच्चा हो या बड़ा हर कोई इस चैलेंज को पूरा करना चाहता है। लेकिन ये चैलेंज बहुत ही खतरनाक है। इससे अब भारतीय पुलिस भी परेशान हो गई है। वह लोगों को ट्वीट कर चेतावनी दे रही है। हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस और पंजाब पुलिस ने भी ट्वीट कर परामर्श दिए हैं।

क्या है ‘कीकी चैलेंज’
‘कीकी चैलेंज’ एक कैनेडियन रैप सिंगर का गाना है। इस गाने को यूट्यूब पर अब तक 8.2 करोड़ व्यूज मिल चुके हैं। चैलेंज को पूरा करने के लिए गाड़ी में एक आदमी बैठा होता है जो कि गाड़ी चलाने के साथ ही वीडियो भी बनाता है। वहीं गाड़ी का आगे का एक दरवाजा खुला होता है जिसके बाहर एक अन्य व्यक्ति चलती हुई गाड़ी की ओर देखकर सड़क पर डांस करता है।

साथ में यह गाना भी बज रहा होता है। कीकी.. डू यू लव मी। उसकी वीडियो गाड़ी चलाने वाला ही बनाता है। यह एक खतरनाक चैलेंज है क्योंकि इससे बड़ी दुर्घटना होने का खतरा बढ़ सकता है। इसे केवल युवा ही नहीं बल्कि छोटे बच्चे भी करने में लगे हैं। चैलेंज पूरा करने के बाद बाहर नाचने वाले व्यक्ति को कूदकर चलती गाड़ी में अंदर बैठना होता है। तभी इस चैलेंज को पूरा माना जाता है।

अभिनेता भी कर रहे चैलेंज एक्सेप्ट
इस चैलेंज को पूरा करने में कई मशहूर बॉलीवुड सितारे भी लगे हैं। हाल ही में नूरा फतेह और वरुण शर्मा की वीडियो भी वायरल हुई है। जिसमें वह इस चैलेंज को पूरा करने में लगे हैं। इससे जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं और लोगों को इस ओर खींच रहे हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने किया ट्वीट
इस चैलेंज पर चिंता व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोमवार को एक ट्वीट भी किया। जिसमें लिखा था, ‘प्रिय माता-पिता, चाहे कीकी आपके बच्चे से प्यार करे या न करे, हमें यकीन है कि आप करते हैं। तो अपने बच्चों द्वारा उनके जीवन की हर चुनौती में खड़े रहे सिवाय कीकी चैलेंज के।’ इसी तरह के संदेश चंडीगढ़ और मुंबई पुलिस ने भी दिए हैं। इस चैलेंज के खतरों से लोगों को बचाने के लिए अमेरिका, मलेशिया, स्पेन और यूएई की पुलिस ने भी लोगों को सतर्क किया है। यह गाना 31 साल के संगीतकार ड्रेक ने लिखा है।

कई लोगों के लिए बना खतरा
ये चैलेंज अभी तक कई लोगों के लिए खतरा बना चुका है। इससे सड़क दुर्घटना का खतरा तो बना ही रहता है। लेकिन इससे केवल भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के अन्य देशों में रहने वाले लोग भी दुर्घटना का शिकार हुए हैं। कई वीडियो तो सोशल मीडिया पर ऐसे भी वायरल हुए हैं जिनमें लोग इस चैलेंज को करते करते सड़क पर गिर जाते हैं या गाड़ी में बैठने के दौरान गिर जाते हैं। साथ ही इस चैलेंज ने कई लोगों की जान भी ले ली है।

देखे विडियो:-

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments