महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर की BA की डिग्री है फर्जी, DSP से बनेंगी सिपाही!

loading...

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की टी-20 फॉर्मेट की कैप्टन हरमनप्रीत कौर की Marksheet के फर्जी होने की पुष्टि के बाद अब हरमनप्रीत कौर की पंजाब में पुलिस उपाधीक्षक (DSP) की नौकरी पर तलवार लटक गई है. क्रिकेट की दुनिया में शानदार प्रदर्शन करके देश का मान बढ़ाने पर उन्हें रेलवे ने नौकरी दी गई थी और उसके बाद उन्हें पंजाब पुलिस में DSP की नौकरी दी गई थी, लेकिन अब उनका Demotion तय माना जा रहा है. उन्हें DSP से सिपाही के पद पर डिमोट करने पर विचार किया जा रहा है. बता दें कि हाल ही में हरमनप्रीत कौर को 2016-17 के सत्र के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर चुना गया है.

इसे भी पढ़िए :  रास नहीं आया था ड्वेन जॉनसन को ‘The Rock’ उपनाम छोड़ना

Times of India की एक खबर के मुताबिक, पंजाब सरकार अर्जुन अवॉर्डी खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर से DSP का पद छीनकर सिपाही लगाने की पेशकश की है. Punjab Government के सूत्रों का कहना है कि हरमनप्रीत कौर ने सिर्फ 12वीं क्लास ही पास की है. ऐसे में उन्हें सिर्फ सिपाही का पद ही दिया जा सकता है. उन्होंने कहा कि हमने हरमनप्रीत कौर से कह दिया है कि अगर वह सिपाही पद पर रहना चाहती हैं तो हमें बता दें, लेकिन B.A. पास नहीं होने की वजह से उन्हें DSP का पद नहीं दिया जा सकता है.

इसे भी पढ़िए :  डाॅ. आकाश बंसल ने एम्स के आॅल इंडिया एग्जाॅम में आयी 17वीं रैंक

हालांकि, हरमनप्रीत कौर के मैनेजर का इस बारे में कहना है, ‘हमें पंजाब पुलिस की तरफ से नौकरी को लेकर कोई आधिकारिक पत्र नहीं मिला है. हरमनप्रीत की यह वही degree है, जो Railway में नौकरी के दौरान जमा की गई थी तो यह झूठी और फर्जी कैसे हो सकती है?’

इसे भी पढ़िए :  झारखंड: बुराड़ी के बाद अब हजारीबाग!एक ही परिवार के 6 लोगों ने किया सुसाइड, एक ने कूदकर दी जान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × one =