VIDEO: भारतीय रेलवे ने किया ऐसा काम, जानकर गर्व महसूस करेंगे आप

19
loading...

नई दिल्ली: Indian Railway का नाम आते ही जेहन में कई तरह की नकारात्मक बातें आती हैं. जैसे गंदे टॉयलेट, plate from पर मक्खियां, लेटलतीफी से चलने वाली ट्रेनें आदि, लेकिन इस बार Indian Railway ने ऐसा काम किया है, जिसे जानकार हर भारतीय को गर्व होगा. इस उपलब्धि‍ को जानकर आप कहेंगे- Indian Railway भी किसी से कम नहीं है. पूर्व तट रेल (ECR) ने 5 Hours से भी कम समय में सीमित ऊंचाई के 6 सबवे बनाने का Record बनाया है. संबलपुर के डिविजनल रेल प्रबंधक डॉ. जयदीप गुप्ता ने बताया कि इसके साथ ही संबलपुर में सभी मानवरहित Crossing समाप्त हो गए हैं.

इसे भी पढ़िए :  'मणिकर्णिका' के बाद खुद की बायोपिक फिल्म का निर्देशन करेंगी कंगना..

उन्होंने बताया कि इनका निर्माण कार्य 5 July को साढ़े चार घंटे में पूरा कर लिया गया. यह Indian Raiway के इतिहास में यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने वीडियो शेयर कर इस उपलब्धि‍ का जिक्र किया है.

इसे भी पढ़िए :  Pulwama Terror Attack : सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति में फैसला, पाकिस्तान से 'मोस्ट फेवर्ड नेशन' का दर्जा छीना गया

 

IRCTC के किचन में अब भोजन पक्ता देख पांएगे रेल यात्री
भारतीय रेलवे खानपान एवं Tourist Corporation (IRCTC) ने एक ऐसी व्यवस्था विकसित की है जिससे यात्री यह देख पाएंगे की उनको परोसे जाने वाला भोजन कैसे बनता एवं पैक किया जाता है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हाल ही में हुई समीक्षा बैठक में यह सुझाव दिया था.

इसे भी पढ़िए :  अवतार सिंह भड़ाना ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के साथ ही विधायक पद से दिया इस्तीफा, कांग्रेस में शामिल होकर मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट से क्या लड़ेंगे चुनाव

IRCTC ने एक बयान में कहा कि Railway board के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी ने आज IRCTC की website पर ‘ Live Streaming’ प्रणाली का उद्घाटन किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × four =