सरकारी बंगला छोड़ने के बाद अब ये होगा अखिलेश और मुलायम का नया आशियाना

loading...

Supreme court के आदेश के बाद उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव ने लखनऊ में अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया है. अब वह Lucknow में ही दूसरे बंगले में रहेंगे. इससे पहले Supreme court ने 7 मई को एक याचिका पर फैसला सुनाते हुए सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगले खाली करने का फरमान सुनाया था.

इससे पहले कहा जा रहा था कि उन्होंने बंगला खाली करने के लिए दो साल की मोहलत मांगी थी. हालांकि उससे पहले ही अब वह नए आशियाने में पहुंच गए हैं.

अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव लखनऊ में सुल्तानपुर रोड पर स्थित बंगले में रहेंगे. इससे पहले मुलायम सिंह ने अपनी अर्जी में बढ़ती उम्र और गिरती सेहत का हवाला देते हुए देश की सुप्रीम कोर्ट से बंगला खाली करने को लेकर रियायत देने की मांग की थी. मुलायम ने इसके लिए 2 साल का वक्त भी मांगा था.

इसे भी पढ़िए :  ट्रांसजेंडरों को मिलेंगे भूखंड विधि विभाग ने दी मंजूरी

मायावती ने खाली किया है दूसरा बंगला
बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने लखनऊ में लालबहादुर शास्त्री मार्ग पर स्थित बंगला नंबर छह खाली कर दिया है. कोर्ट के आदेश पर राज्य संपत्ति विभाग ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन के भीतर बंगले खाली करने का नोटिस जारी किया था, जिसके बाद मायावती ने बंगला खाली किया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अखिलेश यादव ने घर खाली करने से पहले जो महंगे शीशे सरकारी बंगले में लगवाए थे उसे भी निकलवा दिया है. विदेशी पेड़-पौधों को भी नए घर में शिफ्ट किया गया है. सूत्रों के मुताबिक सुशांत गोल्फ सिटी में मुलायम और अखिलेश के मकान का रंग रोगन चल रहा है. अखिलेश यादव 2 बंगलों को मिलाकर बनाए गए एक बंगले में रहेंगे. उनके मकान का नंबर c-2/190 है, वहीं मुलायम का नया पता c-3/12A होगा.

इसे भी पढ़िए :  आईपीएल के मुफ्त टिकट पर जीएसटी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 + ten =