सलमान खान की हत्‍या की धमकी देने वाला गैंगस्‍टर संपत नेहरा गिरफ्तार

loading...

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को लेकर बहुत बड़ा ख़ुलासा हुआ है। गुरुग्राम एसटीएफ की टीम ने ख़ुलासा किया है कि कुख्यात गैंगस्टर संपत नेहरा ने सलमान खान की हत्या की प्लानिंग की थी। उसने एसटीएफ की पूछताछ में कबूला है कि वो फिल्म अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रच रहा था। उसने अपनी साज़िश को अंजाम देने के लिए कई बार सलमान के मूव्मेंट की रेकी की थी और उसके शूटरों ने सलमान की कई सारी तस्वीरें और वीडियो भी निकले थे, ताकि वो सलमान पर सही तरीक़े से हमला कर सकें।

इस पूरी साज़िश का ख़ुलासा तब हुआ जब गुरुग्राम एसटीएफ ने हैदराबाद से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे संपत नेहरा को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की थी। संपत नेहरा कुख्यात आरोपी है जिस पर दो दर्जन भर हत्या, हत्या के प्रयास और फिरौती मांगने के मामले राजस्थान और हरियाणा सहित कई राज्यों में दर्ज हैं।जब संपत को लेकर एसटीएफ ने पूछताछ किया तो उसके ख़ुलासे को सुनकर वो भी दंग रह गयी। संपत नेहरा ने बताया की सलमान खान की हत्या की पूरी प्लानिंग कर ली थी। उसने अपने लोगों के साथ सलमान खान की हत्या के लिए दो दिन तक उसके घर की रेकी भी कर चुका है। उनकी साजिश किसी भी तरह से नाकामयाब न हो, इसके लिए बकायदा नेहरा घर के आसपास की टोह लेने के साथ-साथ सलमान के आने-जाने के समय और सिक्योरिटी की जानकारी भी जुटा रहा था।

इसे भी पढ़िए :  धावक उसैन बोल्ट को माल्टा फुटबॉल क्लब ने दिया अनुबंध का मौका

मई में गैलिक्सी अपार्टमेंट और सेट पर की रेकी

संपत नेहरा ख़ुलासा किया की इसी साल मई महीने में सलमान के घर की रैकी करने के लिए गया था। वो और उसके साथी सलमान का फैन बनकर क़रीब जाने की कोशिश कर रहा था ताकि मौक़ा पाते ही वो सलमान की हत्या की कर सके। एक बार उनलोगों ने तय किया की जब सलमान अपने घर की बालकनी पर खड़े होकर अपने फैन से मिलते हैं तब साइलेंसर लगाकर गाड़ी के अंदर से उनपर हमला करेंगे। लेकिन वहाँ पुलिस की मौजूदगी और फ़ैन्स की भीड़ देखकर वो रुक गए।

इसे भी पढ़िए :  चीन को टक्कर देगा Railway का यह प्लान, 83 हजार करोड़ होंगे खर्च

सलमान की फ़िल्म बनाई

संपत के मुताबिक़ उन लोगों ने ये पता लगाने की सलमान और फैन्स के बीच कितना फासला है। ये पता लगाने के लिए फ़िल्म तैयार की ताकि वो ये तय कर सकें की हमले में किस हथियार से गोली दागी जा सकती है।इससे पहले की संपत नेहरा अपने इस मंसूबे में कामयाब हो पाता, उससे पहले ही एसटीएफ की टीम ने उसे हैदराबाद में धरदबोचा। ग़ौरतलब है कि पहले चिंकारा मामले से नाराज़ होकर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्‍नोई ने सलमान को धमकी दी थी। एक बार तो उसके गुर्गे हथियार लेकर सेट पर भी घुस गए थे।

इसे भी पढ़िए :  आयुष्मान खुराना ने कहा, मैं जानता हूं कि स्टार बन चुका हूं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × four =