Makeup remover का काम भी करते हैं यह तेल, ऐसें करें इस्तेमाल

28
loading...

तेलों का इस्तेमाल हम अपनी रोजमर्रा की जिन्दगी में कई तरह करते हैं। कभी इसकी मदद से भोजन तैयार किया जाता है तो कभी यह आपकी स्किन का ख्याल रखने का काम करता है और कभी इन्हीं तेलों की मदद से सिर में Oiling and massage भी जाती है। आपने भी तेलों को अब तक कई तरह से इस्तेमाल किया होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह एक बेहतरीन Natural Makeup Remover की तरह भी काम कर सकते हैं। खासतौर से, बादाम के तेल का इस्तेमाल यदि makeup उतारने के लिए किया जाए तो यह आपके makeup को remover करने के साथ-साथ आपकी skin को और भी कई तरीकों से फायदा पहुंचाता है-

इसे भी पढ़िए :  पहली बार कर रहे है हवाई जहाज का सफर तो ध्यान रखें ये बातें

ऐसे करता है काम
बादाम के तेल का इस्तेमाल makeup remover के रूप में करने से सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि इसमें बाजार में मिलने वाले makeup remover की तरह किसी प्रकार का केमिकल नहीं होता। जिसके कारण आपकी स्किन को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होता। साथ ही यह काफी light होता है और जब आप इससे skin साफ करती हैं तो बाद में आपको skin पर किसी भी तरह का भारीपन व चिपचिपेपन का अहसास नहीं होता। बादाम का तेल रूखी स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है। इसलिए खासतौर से, ऐसी स्किन की महिलाएं makeup उतारने के लिए बादाम के तेल का इस्तेमाल अवश्य करें। साथ ही यह आपकी skin के Natural Oil को रिस्टोर करने का भी काम करता है। इसलिए बतौर बादाम के तेल को आप makeup remover की तरह इस्तेमाल करें।

इसे भी पढ़िए :  Winter में स्किन का ख्याल रखेगा टमाटर, जानिए कैसे करें इसका उपयोग

ऐसे करें इस्तेमाल
आपको बादाम के तेल के फायदों के बारे में तो पता चल गया। अब बारी आती है इसे इस्तेमाल करने की। इसे इस्तेमाल करने के लिए आप बादाम के तेल को अपने हाथ में लें और फिर उसे हल्के हाथों से मसाज करें। आप इसे अपनी आंखों के आसपास भी इस्तेमाल कर सकती हैं और आई मेकअप रिमूव कर सकती हैं। अगर आपको मसाज नहीं करनी तो आप कॉटन बॉल में बादाम का तेल डालकर उससे भी चेहरा साफ कर सकती हैं। इसके बाद आप Cotton ball को गुलाब जल में डिप करके चेहरे को साफ करें। अगर आपके पास गुलाब जल नहीं है तो आप साफ पानी का प्रयोग भी कर सकती हैं। इस प्रक्रिया से आपका मेकअप तो रिमूव होगा ही, साथ ही आपको खिली-खिली त्वचा भी मिलेगी।

इसे भी पढ़िए :  ब्यूटी पॉर्लर क्यों जाना, घर पर ही इस तरह करें पेडीक्योर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − seven =