शशि थरूर की बढ़ेंगी मुश्किलें, सुनंदा पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप, चार्जशीट दाखिल

loading...

नई दिल्ली : Delhi पुलिस की SIT ने सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में delhi police ने पटियाला Housecourt में चार्जशीट दाखिल कर दी है. SIT की ये चार्जशीट करीब 3 हजार पेज की है. इसमें आरोपी के तौर पर शशि थरूर का नाम लिखा गया है. SIT ने ये चार्जशीट IPC की धारा 306 यानी आत्महत्या के लिए उकसाने और IPC की धारा 498Aयानी वैवाहिक जीवन मे प्रताड़ित करना के तहत दाखिल की है.

बता दें की चार्जशीट में थरूर का नाम coloumn नंबर 11 में डाला गया है. कॉलम नंबर 11 में बिना आरोपी के गिरफ्तार के भी चार्जशीट दाखिल की जा सकती है. SIT के मुताबिक 306 यानी आत्महत्या के उकसाना की धारा इसलिय Charge sheet में जोड़ी गई है, क्योंकि सुनन्दा के शरीर पर चोट के जो करीब 12 निशान पाए गए थे, उससे साफ जाहिर होता है की थरूर ने सुनन्दा के साथ मारपीट की थी.

इसे भी पढ़िए :  रक्षा बलों को सशक्त बनाने और पड़ोसियों के साथ शांति स्थापना में संतुलन की जरूरत: मोहन भागवत

वही धारा 489A भी इसलिए लगाई गई है क्योंकि शशि थरूर और सुनन्दा का वैवाहिक जीवन मे काफी तनाव था और सुनन्दा की Postmortem रिपोर्ट में साफ ज़िक्र था की उसके शरीर पर 12 चोट के निशान पाए गए है. इस मामले में 24 May को कोर्ट चार्जशीट पर संज्ञान लेगी. आने वाले दिनों में शशि थरूर की मुश्किलें काफी बढ़ सकती है.

इसे भी पढ़िए :  पंजाब में पढ़ने के लिए कश्मीरी छात्रों को देना होगा सर्टिफिकेट, 'मैं देशद्रोही नहीं हूं'

सुनंदा की 17 January 2014 को चाणक्यपुरी स्थित 5 सितारा होटल लीला पैलेस के सुइट नंबर 345 में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. मौत को पहले आत्महत्या बताया गया था. एक साल बाद विसरा रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया था. मामले की जांच के लिए SIT बनाई गई.

इसे भी पढ़िए :  #Metoo: आदमियों पर भरोसा करना... उन्हें तवज्जो देना, नीना गुप्ता की बहुत बड़ी गलती थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 3 =