कबाड़ में सड़ रही हैं तानाशाह के बेटे की महंगी कारें, मौत के बाद कोई देखने वाला नहीं

loading...

इराक. इराक के तानाशाह सद्दाम हुसैन के बेटे भी अपने नवाबी शौक के लिए जाने जाते थे। इसका खुलासा एक किताब में हुआ था। ‘The Prisoner in His Palace’ नाम की इस किताब में सद्दाम के बेटों की Luxury Cars के किस्सों का जिक्र किया गया था। अब सद्दाम और उसके बेटों की मौत के बाद उनकी कारें धूल खा रहीं हैं।

फरारी कार का दीवाना था उदय…
– सद्दाम के एक बेटे का नाम था उदय हुसैन। उदय के पास दर्जनों कारों का Collection था, जिसमें फरारी का एफ-40 मॉडल उदय हुसैन की पसंदीदा कारों में से एक था। इसका Twin टर्बो वी-8 इंजन, सिर्फ 4.5 सेकंड में शून्य से 60 मील/घंटे की स्पीड पकड़ लेता था। इसकी Maximum Speed 201 मील/घंटा थी। लेकिन आज महंगी कारों का कलेक्शन कबाड़ बन चुका है। इराक में US के हमले के बाद सद्दाम के शासन का अंत हो गया था। इसके साथ ही उसकी प्रॉपर्टी का भी काफी नुकसान हुआ।

इसे भी पढ़िए :  VIDEO : देश में पहली बार हुआ मादा पेंगुइन का जन्म, नाम दिया फ्रीडम बेबी

तानाशाह ने गुस्से में जला दी थीं कई कारें
सद्दाम ने बच्चों को तो अनुशासन में रखने के अपने किस्से भी शेयर किए थे। उन्होंने Security Guards को बताया था कि एक बार उनके बेटे उदय ने एक party रखी थी, जिसमें उसने कई लोगों की जान ले ली और कुछ को जख्मी कर दिया था। इतना ही नहीं, मारे गए लोगों में सद्दाम का सौतेला भाई भी शामिल था। इस गलती पर सद्दाम अपना गुस्सा रोक नहीं पाए और उन्होंने उदय की कई Luxury Cars जला दी थीं।

इसे भी पढ़िए :  ग्रीन टी की मदद से इस तरह बनाएं बेहतरीन FACE PACK

कौन-सी कारें थी collection में ?
– सद्दाम हुसैन के मरने के बाद जब US आर्मी उसके पैलेस पहुंची तो देखकर दंग रह गई। बड़े बेटे उदय के गैरेज में Porsche 911, Ferrar F40, Mark 370Z Nissmo, BMW Z1, Lamborghini LM002 SUV कारें मौजूद थीं। इराक में ज्यादातर लोगों को इन कारों के बारे जानकारी नहीं थी। जैसे, BMWZ1 की सिर्फ 8000 कारें ही बनाई गई थीं।

इसे भी पढ़िए :  रुपये की गिरावट से घबराया शेयर बाजार, सेंसेक्स 200 अंक तक टूटा, निफ्टी 11400 के नीचे

मोसुल में मारे गए थे दोनों भाई
इराक पर अमेरिकी हमले के बाद उदय अपने भाई कुशय के साथ मोसुल में मार दिया गया था। यहां हम आपको उसकी कुछ महंगी कारें दिखाने जा रहे हैं, जो किसी दौर में सद्दाम हुसैन और उदय के रुतबे को दिखाती थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve + 20 =