पाकिस्‍तान से लौटीं गीता का स्‍वयंवर, शादी के लिए आए 30 दावेदार

loading...

इंदौर: पाकिस्‍तान से घर वापसी करने वाली गीता से शादी करने के लिए 30 लड़कों ने अपना Biodata भेजा है. गीता की शादी को लेकर विदेश मंत्रालय खुद सारी देखरेख कर रहा है. Biodata भेजने वाले 30 लड़कों में से गीता खुद किसी एक का चयन का अपना जीवनसाथी चुनेंगी. गीता जैसे ही लड़का फाइनल करेंगी उनकी शादी करा दी जाएगी. गीता फिलहाल मूक-बधिर center में रह रही हैं.

विदेश मंत्रालय की मंत्री सुषमा स्‍वराज की कोशिशों के बाद गीता को पाकिस्‍तान से भारत लाया गया. अब खुद सुषमा स्‍वराज गीता की शादी कराने में भी मुख्‍य भूमिका निभा रही हैं. देश के कई हिस्‍सों से गीता से शादी करने के इच्‍छुक लड़कों ने Biodata भेजा है. इनमें गुजरात के एक सामान्‍य लड़के से लेकर कई मूक-बधिर लड़कों भी शामिल हैं. गीता जिस center में रह रही हैं वहां के संचालक इस शादी के लिए प्रयास कर रहे हैं.

इसे भी पढ़िए :  पेट्रोल-डीजल के बाद अब रुलाएगी बिजली, बिजली घरों में पड़ा कोयले का टोटा

विदेश मंत्रालय कराएगा स्‍वयंवर
शादी के लिए आए 30 biodata को सुषमा स्‍वराज के office पहुंचा दिया गया है. report की मानें तो गीता एक लड़के से मिल भी चुकी हैं. लेकिन गीता कुछ और लड़कों से मिलने के बाद अपना योग्‍य जीवनसाथी चुनना चाहती हैं. बता दें कि मूक-बधिर सेंटर की ओर से करीब एक साल पहले विदेश मंत्रालय को खबर दी गई थी कि गीता शादी करना चाहती हैं.

इसे भी पढ़िए :  जयानगर उपचुनाव भाई बीएन प्रहलाद भाजपा प्रत्याशी घोषित

3 साल पहले आई थीं देश वापस
2015 में विदेश मंत्रालय ने गीता की Pakistan से घर वापसी कराई थी. इस बीच कई लोगों ने गीता के माता-पिता होने का दावा किया जिसके लिए सरकार ने DNA Test भी कराए. लेकिन अभी तक गीता के parents का पता नहीं चल पाया है.

इसे भी पढ़िए :  CBSE 12th टॉपर Meghna Srivastava का Success Mantra, VIDEO में जानें 99.8% मार्क्स का राज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × one =