आज लॉन्च होगी Honda Amaze, यह है फीचर्स

loading...

नई दिल्ली : अग्रणी कार निर्माता कंपनी Honda Car इंडिया बुधवार को अपनी बहुप्रतीक्षित फेसलिफ्ट Honda Amaze को लॉन्च करने जा रही है. 21 हजार रुपये में कार की booking पहले ही शुरू हो चुकी है. कंपनी ने अपनी सेकेंड जेनरेशन वाली इस कार को ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया था. कंपनी की तफ से घोषणा की गई थी कि launching से पहले booking कराने वालों को होंडा की तरफ से खास दामों में कार दी जाएगी.

50 हजार हो सकता है discount!
honda ने यह offer शुरुआती 20 हजार बुकिंग कराने वाले ग्राहकों के लिए शुरू किया था. हालांकि कंपनी की तरफ से यह साफ तो नहीं किया गया है कि लॉन्चिंग से पहले बुकिंग कराने वालों को कितना डिस्काउंट दिया जाएगा. जानकारों का मानना था कि कंपनी ने यह प्रमोशनल ऑफर शुरू किया है और इसमें एक कार पर 50 हजार रुपये तक का बंपर डिस्काउंट मिल सकता है.

इसे भी पढ़िए :  डेयरियो को हटाने के संदर्भ में एमडीए में हुई बैठक सचिव राजकुमार एडीएम सिटी मुकेश चंद्र तथा आरटीआई कार्यकर्ता लोकेश खुराना ने लिया भाग

20 हजार ग्राहकों को मिलेगा फायदा
होंडा के सेल्स एंड मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एंड डायरेक्टर राजेश गोयल ने बताया था कि जो कस्टमर कीमत और वेरिएंट की डिटेल जानने से पहले कार की 21 हजार रुपये देकर बुकिंग कराएंगे. ऐसे ग्राहकों को कंपनी की तरफ से कार को खास कीमत में दिया जाएगा. लेकिन यह फायदा शुरुआती 20 हजार ग्राहकों को ही मिलेगा.

इन कारों से होगा मुकाबला
माना जा रहा है होंडा की नई अमेज का मुकाबला मारुति स्विफ्ट डिजायर, हुंडई एक्सेंट, टाटा टिगॉर, जेस्ट, फॉक्सवेगन एमियो और फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट से होगा. कीमत के बारे में उम्मीद है कि यह मौजूदा मॉडल से थोड़ी महंगी होगी. मौजूदा अमेज की कीमत 5.85 लाख रुपये से 8.5 लाख रुपये (X-showroom, दिल्ली) के बीच है. कंपनी ने interior में काफी बदलाव किया है. कार के रियर पोर्शन में space और बढ़ाया गया है. First generation amaz में भी रियर स्‍पेस बढ़ाया गया था. डिजाइन में भी बदलाव है जिससे कार काफी आकर्षक दिखती है.

इसे भी पढ़िए :  चार साल में 41 फीसद मजबूत हुआ सेंसेक्स

Auto Expo में किया था पेश
नई अमेज को होंडा ने ऑटो एक्‍सपो 2018 (Auto Expo 2018) में पेश किया था. नई कार को कंपनी ने स्टाइलिश लुक के साथ पेश किया था. फीचर्स के मामले में भी नई अमेज काफी दमदार है. पुराने मॉडल के मुकाबले नई जनरेशन अमेज के डिजाइन और फीचर्स में काफी बदलाव किए गए हैं. ऑटो एक्सपो में कंपनी ने CRV और सिविक कार के नए मॉडल को भी पेश किया था. कार की इंटीरियर की बात करें तो इसमें Dual Tone Interior दिया गया है जो फिलहाल में चल रही अमेज जैसा ही है.

इसे भी पढ़िए :  नौकरीपेशा को EPFO का बड़ा झटका, 5 करोड़ लोगों को होगा यह नुकसान

कार के सेंटर स्टेज में Touchscreen Infotainment System भी है. नई अमेज के interior में लेगरूम को पहले से बढ़ाया गया है. जिससे कार से लंबा सफर करने पर आरामदायक महसूस होगा. होंडा कार्स की तरफ से ऑटो एक्सपो में दावा किया था कि सेकंड जनेरशन अमेज पूरी तरह New bold design, beautiful interior, more efficient powertrain, ride performance and excellent driving dyanamic की खूबियों से लैस है. इसका 4 meter का कॉम्पैक्ट साइज बोनेट, ट्रंक वाली एरो dyanamic स्लीक सेडान की आकार दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 + ten =