Chhattisgarh : पुलिस भर्ती में किन्नरों ने महिलाओं को छोड़ा पीछे, बनाया रिकॉर्ड

loading...

राजनांदगांव: Rajnandgaon of Chhattisgarh पुलिस भर्ती में जिले के अभ्यर्थी सहित किन्नरों ने भी हिस्सा लिया. मंगलवार को भर्ती में आए सात में से पांच किन्नरों ने पुलिस महकमे की चयन प्रक्रिया के पहले चरण में अपनी जगह बना ली है. पुलिस भर्ती में अब तक लगभग 12000 महिला अभ्यर्थी हिस्सा ले चुकी हैं और वहीं 96 किन्नरों ने भी अपनी दावेदारी की है. मंगलवार को हुई 800 मीटर की दौड़ में महिलाओं का record 2 मिनट 44 सेकेंड रहा, जबकि भर्ती में पहली बार हिस्सा ले रहे किन्नरों ने इसे तोड़ते हुए 2 मिनट 37 सेकंड का नया record कायम किया है.

इसे भी पढ़िए :  मिस्टर धरना सीएम बने केजरी अथवा केजरीवाल जी अब कब करोगे दिल्ली में काम? : आर.के.सिन्हा

भर्ती के पहले ग्रुप में आज पांच Kinnar Ashok Banjare, Kamta Prasad Kanwar, Mukesh Yadav, Anil Sonkar and Daiman Sahu ने क्वालीफाई किया है, जबकि प्रदेशभर में अब तक 21 किन्नरों ने पुलिस भर्ती चयन के दूसरे चरण में अपनी जगह बना ली है. वहीं भर्ती का दूसरा चरण 11 मई को होगा. छत्तीसगढ़ पुलिस की भर्ती प्रक्रिया में किन्नरों ने बेहतर प्रदर्शन किया, जिसमें अम्बिकापुर से अक्षरा का 2 मिनट 58 सेकेंड, धमतरी से तृप्ति का 2 मिनट 42 सेकेंड और सेजल का 2 मिनट 40 सेकेंड का रिकॉर्ड टाइम रहा. भर्ती में Champa, Surajpur, Dhamtari, Bilaspur, Janjgir, Rajnandgaon and Raipurके किन्नरों ने हिस्सा लिया है. वहीं बिना जूते के और कम समय में तैयारी कर किन्नरों ने बेहतर प्रदर्शन किया है.

इसे भी पढ़िए :  अमेरिका में इस भारतीय महिला ने रचा इतिहास, सबसे बड़ी ऑटो कंपनी में होंगी CFO

छत्तीसगढ़ मितवा संकल्प समिति की अध्यक्ष विद्या राजपूत ने कहा कि इन लोगों को छत्तीसगढ़ पुलिस एक नया युग और अपनी अलग पहचान बनाने में मदद करती है. अभी तो इन्होनें क्वालीफाइंग के दौर को पार किया है, अब उनको पुलिस बनने के लिए पढ़ा है क्योंकि दूसरे चरण में उन्हें पेपर में पास होना है. वह कल तक जो करते थे उसको भुलाकर अब सामाज में एक अलग पहचान बनाएं और जनता की सेवा करें. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि पुलिस भर्ती में 7 किन्नरों ने हिस्सा लिया है और उनका जोश देखते ही बनता है.

इसे भी पढ़िए :  बगहा की बेटी ने बनाई 25 करोड़ की अंगूठी, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × two =