256 Crore की ब्रिटिश शाही शादी में भारत की ओर से Gift में दिया जाएगा बैल

33
loading...

नई दिल्ली: ब्रिटिश राजघराने के Prince Harry अपनी मंगेतर Megan Merkel से 19 May को शादी करने जा रहे हैं. इस Royal Wedding पर दुनियाभर की नजरें टिकी हुई हैं. बताया जा रहा है कि इस शाही शादी में 256 करोड़ खर्च किए जाएंगे. नए जोड़े को दुनिया भर की नामी शख्सियतें बेशकीमती तोहफे देने की तैयारी में हैं. वहीं India की ओर से Gift में एक खास बैल दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि पीटा (PETA) india की तरफ से ये तोहफा दिया जाएगा. इस बैल का नाम ‘Merry’ है. इस नाम को मेगन मार्केल और प्रिंस हैरी के नामों को मिलाकर बनाया गया है. बताया जा रहा है कि मेगन और Prince Harry दोनों ही सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए हैं. वे ऐसे संगठनों से भी जुड़े हैं जो बेजुबान जानवरों की रक्षा के लिए काम करता है.

इसे भी पढ़िए :  पुलिस वालों के लिए व्हाट्सऐप और मोबाईल पर?

जानकारी के मुताबिक, इस बैल को Peta द्वारा बचाया गया है. इससे भारी सामान खिंचवाया जाता था, जिससे उसकी सेहत खराब हो गई थी, बावजूद इसके उससे काम करवाया जा रहा है. पीटा को ‘मेरी’ बुरी स्थिति में मिला था. उन्होंने इसे बचाकर गोद लिया. उसे महाराष्ट्र के एक अभ्यारण्य में रखा गया है, जहां वो अब सुकून से रह रहा है.

ऐसे भेजा जाएगा Gift
पीटा india की ओर से बताया गया कि इंग्लैंड में ठंड बहुत ज्यादा. इस वजह से ‘मेरी’ को वहां नहीं भेजा जाएगा. इसकी जगह उसकी फोटो को frame कर शाही जोड़े तक पहुंचाया जाएगा.

मेगन के पिता नहीं होंगे शामिल
Megan Merkel ने पुष्टि की है कि उनके बीमार पिता इस शादी में शामिल नहीं होंगे. इस बीच ब्रिटिश सशस्त्र बलों के सैकड़ों अधिकारियों ने शाही शादी की तैयारी के तहत आज विंडसर की सड़कों पर रिहर्सल की. Windsor Castle के सेंट जॉर्ज चैपल में शादी के बंधन में बंधने के बाद लंदन से करीब 41 KM दूर विंडसर के City center में नव दंपत्ति घोड़े जुते हुए Escott landou वाहन में एक पारंपरिक यात्रा पर निकलेंगे. इस वाहन के साथ सशस्त्र बलों के 250 से अधिक सदस्य तैनात रहेंगे.

इसे भी पढ़िए :  अब Gangaajal को बोतलबंद मिनरल वाटर में बेचना नहीं होगा आसान, सरकार उठा रही है ये कदम

इस बीच कई दिनों की अटकलों के बाद शाही दुल्हन बनने जा रही Megan Merkel ने पुष्टि की है उनके बीमार पिता Saturday को होने वाली शादी में शामिल नहीं होंगे.

दिल की बीमारी से जूझ रहे हैं मेगने के पिता
36 वर्षीय America की पूर्व अभनेत्री ने कहा कि उनकी तबीयत नासाज है और उन्हें अपने Health पर ध्यान देने की जरूरत है. उन्होंने मीडिया की उन खबरों की पुष्टि की जिसमें उनकी Dil से संबंधी समस्या के बारे में बताया गया था. माना जा रहा है कि वह मैक्सिको में हैं.

इसे भी पढ़िए :  कमजोर लोगों पर हमला करता है डिमेंशिया

Kingston Palace द्वारा जारी एक बयान में मार्केल ने कहा, ‘अफसोस की बात है कि मेरे पिता मेरी shadi में शामिल नहीं होंगे. मैंने अपने पिता की हमेशा देखभाल की है और उम्मीद करती हूं कि उनकी निजता का सम्मान किया जाना चाहिए क्योंकि उन्हें अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है.’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 − ten =