दो दिन हड़ताल पर रहेंगे 10 लाख बैंक कर्मचारी, समय से निपटा लें काम

30
loading...

नई दिल्ली : Government और Private क्षेत्र के बैंकों के 10 Lakh से ज्यादा कर्मी 30 May से 48 घंटों की हड़ताल पर जा रहे हैं. ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन (AIBEA) ने यह जानकारी जाहिर की है. यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU) की प्रस्तावित हड़ताल 30 May को सुबह 6 बजे शुरू होगी और एक June को सुबह 6 बजे तक चलेगी. बैंककर्मी वेतन संशोधन जल्द करने की मांग कर रहे हैं. उनका वेतन संशोधन एक November, 2017 को ही किया जाना था.

इसे भी पढ़िए :  मायावती जी का निर्णय है सराहनीय, बसपा को मजबूत बनाने हेतु आनंद और आकाश दोनो को लाना चाहिये आगे

वेतन संशोधन पर हुई Meeting असफल रही
AIBEA के महासचिव सीएच वेकंटचलम ने बताया, ‘हड़ताल का नोटिस बैंक प्रबंधन की प्रतिनिधि संस्था, इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) और मुख्य श्रम आयुक्त (केंद्रीय), नई दिल्ली को दे दिया गया है.’ यूबीएफयू बैंकिंग क्षेत्र की 9 यूनियनों की एक नेतृत्वकारी संस्था है, जो बैंककर्मियों और अधिकारियों का प्रतिनिधित्व करती है. यूएफबीयू और आईबीए के बीच वेतन संशोधन को लेकर मुंबई में 5 May को हुई बैठक असफल रही थी.

इसे भी पढ़िए :  कमजोर लोगों पर हमला करता है डिमेंशिया

वेतन बिल पर 2 Percent की वृद्धि की पेशकश
वेंकटचलम ने कहा कि IBA ने 31 मार्च, 2017 को बैंकों के कुल वेतन बिल पर 2 फीसदी की वृद्धि की पेशकश की थी, जबकि पिछले 10वें उभयपक्षीय मजदूरी निपटारे में, जो एक November, 2012 से प्रभावी था, IBA कुल वेतन बिल में 15 percent की वृद्धि करने पर सहमत हुआ था. वेंकटचलम ने कहा कि यूनियनों ने IBA के प्रस्ताव को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि सरकार ने आईबीए से एक November, 2017 से पहले वेतन संशोधन समझौते को पूरा करने के लिए कहा था, लेकिन इसमें देरी हो रही है.

इसे भी पढ़िए :  क्या खिचड़ी पकी, शिवराज और सिंधिया की बंद कमरे की मुलाकात में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + nineteen =