CBSE के 10वीं के result आने के बाद delhi में तीन छात्रों ने की आत्‍महत्‍या

loading...

नई दिल्‍ली : Central Board of Secondary Education (CBSE) द्वारा मंगलवार को दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी किए जाने के बाद दिल्‍ली में अलग-अलग जगहों पर तीन छात्रों द्वारा Suicide किए जाने के मामले सामने आए हैं. फि‍लहाल पुलिस इन घटनाओं को परीक्षा परिणाम में अच्‍छे प्रदर्शन न किए जाने से जोड़कर देख रही है.

Indian express में प्रकाशित खबर के अनुसार, पुलिस के अनुसार, मृतक वसंत कुंज निवासी 15 वर्षीय छात्रा, जोकि रेयान International school में पढ़ती थी, द्वारका निवासी एक अन्‍य 15 वर्षीय छात्र, MR Vivekananda Model School में पढ़ता था, जबकि तीसरी 16 साल की छात्रा स्‍कूल ऑफ ओपन लर्निंग में पढ़ती थी

इसे भी पढ़िए :  अभिनेत्री रेणुका शहाणे बोलीं, ऐसी कोई महिला नहीं जिसके पास #metoo कहानी न हो

पुलिस के मुताबिक, वसंत कुंज में एक 15 वर्षीय छात्रा ने घर में पंखे से लटककर अपनी जान दे दी, जबकि द्वारका में 15 वर्षीय छात्र ने घर के ड्राइंग रूम में अपनी मां के दुपट्टे से फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. वहीं, तीसरे छात्रा ने डाबड़ी में अपने हाथ की नसें काटकर घर में पंखे से लटककर आत्‍महत्‍या कर ली.

DCP Milind डुंबरे ने कहा कि वसंत कुंज में जिस छात्रा ने सुसाइड की, उसके पिता प्रवर्तन निदेशालय में अधिकारी हैं. DCP ने बताया कि हमें Fortis Hospital से शाम करीब 4.45 बजे पीसीआर कॉल मिली थी, जिसमें डॉक्‍टर ने छात्रा ने अस्‍पताल पहुंचने पर मृत घोषित कर दिया था. छात्रा के परिजनों के बयान रिकॉर्ड किए जाने पर हमें पता चला कि मृतका परीक्षा में 70 प्रतिशत अंक आने से तनाव में थी. छात्रा को डर था कि उसे 12वीं कक्षा में साइंस स्‍ट्रीम में एडमिशन नहीं मिलेगा.

इसे भी पढ़िए :  Dussehra: 2018: कल है दशहरा, यह है रावण दहन का शुभ मुहूर्त

पुलिस के अनुसार, द्वारका में 59 प्रतिशत अंक आने पर छात्र ने सुसाइड कर ली. DCP Shibesh Singh ने बताया कि छात्र किसी से बातचीत नहीं कर रहा था और वह पहले फ्लोर में अपने भाई के साथ खेलने गया था. इसके बाद वह अपने भाई को अकेला छोड़कर चला गया और बाद में उसने करीब साढ़े तीन बजे फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली. छात्र के पिता दक्षिणी दिल्‍ली नगर निगम में House tax department में कार्यरत हैं.

इसे भी पढ़िए :  आलोक नाथ ने नोटिस का जवाब देने से किया इनकार, IFTDA ने कहा- सख्त एक्शन लेंगे

पुलिस ने बताया कि वहीं डाबड़ी में जिस छात्रा ने सुसाइड किया, वह विज्ञान और गणित के विषय में अनुतीर्ण रही थी. यह घटना तक प्रकाश में आई जब उसके परिजनों ने पुलिस को सूचित किया. अभी तक कोई Suicide note बरामद नहीं किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen − 13 =