इन दिनों कुर्तियों के ये स्टाइल खूब हिट हो रहे हैं, आप भी आजमाएँ

loading...

मॉडर्न युग में कुर्तियां एक ऐसा पहनावा है, जिसे कॉलेज गोंइग गर्ल्स से लेकर विवाहित महिलाएं भी पहनती हैं। फिर चाहे बात डेलीवियर की हो या पार्टीवियर की, कुर्तियों के कलर, डिजाइंस व पैटर्न का कोई अंत नहीं है। आपको मार्केट से लेकर ऑनलाइन दुनिया में ढेरों स्टाइल की कुर्तियां मिल जाएंगी। खासतौर से, गर्मियों में तो इन्हें पहनकर आप न सिर्फ स्टाइलिश बल्कि कंफर्टेबल भी फील कर सकती हैं। अगर आप भी लेटेस्ट डिजाइन की ड्रेस पहनने की चाह रखती हैं तो एक बार इन कुर्तियों के डिजाइन्स पर भी नजर डालें−

टेल कट कुर्ती
इन्हें बतौर पार्टीवियर पहनना एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। खासतौर से, लेर्यड पैटर्न की टेल कट कुर्ती तो बहुत ही खूबसूरत लगती है। इस प्रकार की कुर्तियों को टेल कट इसलिए कहा जाता है क्योंकि इनकी एक साइड शॉर्ट होती है, जिससे यह दूसरी ओर से टेल इफेक्ट देती है। अगर आप इंडियन लुक में ही कुछ वेस्टर्न वियर पहनना चाहती हैं तो टेल कट कुर्ती एक बहुत अच्छा ऑप्शन है। इन दिनों मार्केट में टेल कट कुर्ती के काफी डिफरेंट डिजाइंस अवेलेबल हैं, जिन्हें पहनकर आप फलॉन्ट कर सकती हैं। इन कुर्तियों के साथ आप लेगिंग्स के अतिरिक्त जींस, जेगिंग्स या टेगिंग्स भी टीमअप किया जा सकता है। जहां तक बात ज्वैलरी की है तो इसके साथ आप स्टेटमेंट पीस, सनग्लॉसेस व फलैट्स या हाई हील्स भी पहन सकती हैं।

इसे भी पढ़िए :  Health : चंदन के फेसपैक से बढ़ाएं अपनी खूबसूरती

ए लाइन कुर्ती
ए लाइन कुर्ती यंगस्टर्स के बीच काफी पॉपलुर है। इस प्रकार की कुर्तियों में फलेयर कमर से शुरू होता है। जिससे कारण कुर्ती देखने में ए स्टाइल क्रिएट करती है। इसलिए इसे ए लाइन कुर्ती कहा जाता है। यह कुर्तियां डिफरेंट एंब्रायडरी, कलर्स व शेड्स में आसानी से मिल जाएंगी। यह केजुअल ओकेजन के लिए बेस्ट हैं और इन्हें भी आप जींस से लेकर जेंगिग्स व लेगिंग्स के साथ पहन सकती हैं। वहीं कूल लुक के लिए आप चंकी ज्वलैरी व फलैटस पहनें।

अनारकली कुर्ती
अगर आप ऐसी कुर्ती पहनना चाहती हैं तो आपको एलीगेंट व ग्रेसफुल लुक दें तो बेशक अनारकली कुर्ती आपकी इस इच्छा की पूर्ति करेगी। इन कुर्तियों की खासियत यह है कि इन्हें डेली वियर से लेकर पार्टीवियर, केजुअल वियर या वेडिंग और टेडिशनल फंक्शन में आसानी से पहना जा सकता है। दूसरे शब्दों में, यह सभी ओकेजन के लिए एक अच्छा ऑप्शन है। साथ ही यह प्रकार की बॉडी शेप पर अच्छी लगती हैं। इन्हें चूड़ीदार या लेगिंग्स के साथ पहनना अच्छा रहेगा। वहीं एसेसरीज में एथेनिक ज्वैलरी, इंडियन जूती या फलैट्स व क्लच कैरी करें।

इसे भी पढ़िए :  पैसे लेने के बाद भी प्लाॅट ना देने पर रिटयर्ड सीईओ ने अंसल लैडमार्क के 10 लोगो के खिलाफ करायी एफआईआर, रैरा में जाने की तैयारी कर रहे है आबंटी

अंगरखा कुर्ती
इस डिजाइन की कुर्ती पिछले कुछ समय से काफी ट्रेंड में हैं। यह डेली वियर से लेकर फॉर्मल वियर व पार्टीवियर डिजाइंस में अवेलेबल हैं। इस प्रकार की कुर्तियों में साइड में दो स्टिप्स होती हैं तथा इन कुर्तियों का गला वी डिजाइन में होता है। अगर आप अपनी कुर्तियों को और भी स्टाइलिश बनाना चाहती हैं तो इनकी स्टिप्स में बीड्स या हैंगिग्स का प्रयोग भी कर सकती हैं। इनकी लेंथ भी आप अपने अकॉर्डिंग तय कर सकती हैं। इन्हें जीन्स व लेगिंग्स के अतिरिक्त चूड़ीदार के साथ भी पहना जा सकता है। अंगरखा कुर्ती ट्रेडिशनल ज्वैलरी, लॉन्ग ईयरिंग, जूती व क्लासी एब्रायडेड क्लच के साथ काफी जंचती है।

धोती स्टाइल कुर्ती
आपने इन दिनों धोती स्टाइल का प्रयोग वुमन वियर में होते हुए अवश्य देखा होगा। हो सकता है आपको धोती स्कर्ट, धोती पैंट, धोती साड़ी या धोती गाउन पहना भी हो। लेकिन अगर आप किटी पार्टी, वेडिंग या किसी फेस्टिवल में अगर आप अपने लुक के साथ थोड़ा एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो इस बार धोती स्टाइल कुर्ती पहनिए। यह देखने में थोड़ी ढीली व कंफर्टेबल होती है और यह आपको पार्टी में एक डिजाइनर लुक देती हैं। अगर आपकी कमर थोड़ी पतली है तो आप इन कुर्तियों के साथ बेल्ट्स का प्रयोग अपने कर्व्स को भी फलॉन्ट कर सकती हैं। इनके साथ आप लेगिंग्स, टेगिंग्स के साथ पहन सकती हैं। चूंकि यह कुर्तियां काफी लॉन्ग होती हैं, इसलिए इन्हें विदाउट बॉटम भी पहना जा सकता है। ऐसे में यह आपको वन पीस लुक देती हैं।

इसे भी पढ़िए :  विदेशी लैब की तर्ज पर आधुनिक बनेगी दिल्ली एफएसएल

इंडो−वेस्टर्न कुर्ती
चूंकि आजकल हर महिला ऐसी ड्रेस पहनने की चाहत रखती हैं तो जिसमें वह पारंपरिक कपड़ों की अदा और नजाकत के साथ वेस्टर्न वियर का ट्रेंडी लुक भी बरकरार रख सके। ऐसे में इंडो−वेस्टर्न कुर्तियां आपके लिए ही हैं। इन कुर्तियों में इंडियन व वेस्टर्न फैशन को एक साथ बरकरार रखा जाता है। कुर्तियों को वेस्टर्न टच देने के लिए इनकी नेकलाइन, कट्स व बाजुओं को डिफरेंट स्टाइल दिया जाता है। चूंकि इनकी नेकलाइन थोड़ी डिफरेंट होती है, इसलिए इन्हें विदाउट ज्वैलरी भी कैरी किया जा सकता है। वैसे इनके साथ स्कार्फ व हैट्स भी खूब जंचते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × four =