ट्रेन की चपेट में स्कूल वैन के आने से 12 बच्चों की मौत, CM ने दिये जांच के आदेश

98
loading...

लखनऊ। कुशीनगर जिले के दुदुई रेलवे स्टेशन के नजदीक मानव रहित क्रासिंग पर आज सुब​ह एक स्कूल वैन के पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से कम से कम 12 बच्चों की मौत हो गयी, जबकि आठ अन्य घायल हो गये। उत्तर पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने भाषा से फोन पर ​बताया​ कि हादसा कुशीनगर जिले के कप्तानगंज थावे के पास दुदुई रेलवे स्टेशन के पास एक मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर आज सुबह सात बज कर दस मिनट पर हुआ।

इसे भी पढ़िए :  सेना ने 12 घंटों में लिया पुलवामा IED हमले का बदला, अनंतनाग में 2 आतंकी ढेर

बच्चों को स्कूल लेकर जा रही एक वैन सिवान गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन (55075) की चपेट में आ गयी। दुर्घटना में कम से कम 12 बच्चों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि क्रासिंग पर एक मानव रहित क्रासिंग मित्र तैनात था। उसने वैन ड्राइवर को रोकने की कोशिश की लेकिन ड्राइवर ने उसे अनसुना कर दिया। चालक ने वैन के निकालने की कोशिश की लेकिन शायद वैन बीच पटरी पर अचानक पहुंच कर बंद हो गयी और यह हादसा हो गया।

इस बीच लखनऊ में प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में मारे गये बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये की सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी स्वंय घटनास्थल रवाना हो रहे हैं। उन्होंने मामले की जांच के आदेश दे दिये हैं। इस बीच यादव ने बताया कि रेलवे के आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच रहे है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

इसे भी पढ़िए :  बिहार में दिमागी बुखार का कहर, नौ और बच्चों की मौत के बाद 63 पहुंचा आंकड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve + eight =