RPSC ने निकाली बंपर भर्ती, होगा 4325 उम्मीदवारों का Selection

27
loading...

Rajasthan Public Service Commission ने करीब 4325 पदों पर भर्ती निकाली है, जिसमें Assistant Engineer, Sub Inspector, Platoon Commander, Assistant Town Planner, Teacher आदि के पद शामिल है. इन सभी पदों पर उम्मीदवारों का चयन अलग अलग नोटिफिकेशन के आधार पर किया जा रहा है, लेकिन सभी पदों पर आयोग की ओर से भर्ती की जाएगी.

Assistant Engineer- इन पदों पर 916 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और इसके लिए बीई कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती में 21 साल से 40 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 मई 2018 है.

इसे भी पढ़िए :  48MP कैमरे वाला Redmi Note7 Pro फरवरी में होगा लॉन्च, इतनी हो सकती है कीमत

sub inspector recruitment- आयोग सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर पदों पर भर्ती कर रहा है, जिसमें चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 9300-34800 रुपये पे-स्केल दी जाएगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ग्रेजुएट होना आवश्यक है और 20 साल से 25 साल तक के उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

इसे भी पढ़िए :  नौकरी वालों के लिए गुड न्यूजः इस साल बढ़ सकती है 10% सैलरी

सब-ऑर्डिनेट सर्विस वैकेंसी- इन पदों पर 980 उम्मीदवारों का चयन होगा और इस भर्ती में ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए 21 से 40 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 मई है और जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

टीचर भर्ती- टीचर भर्ती के लिए 640 उम्मीदवारों का चयन किया जाना है. इन पदों के लिए ग्रेजुएट और बीएड कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए 18 साल से 40 साल तक के आवेदक अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 मई है. इन पदों के साथ ही आयोग ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है और कई पदों पर जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

इसे भी पढ़िए :  AI FAIL : नौकरी से निकाले जा रहे रोबोट, काम आसान करने की बजाए बढ़ाने लगे थे मुश्किलें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two + 14 =