पूर्व वर्ल्‍ड नंबर 1 नोवाक जोकोविक ने 10 मैच प्‍वाइंट के बाद कोरिच को दी मात।

loading...

नई दिल्ली।   दुनिया के पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक को मोंटे कार्लो tennis tournament में जीत हासिल करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ा। बोर्ना कोरिच को हराने के लिए जोकोविच को10 मैच प्वाइंट की जरूरत पड़ी। स्‍पेन के स्‍टार खिलाड़ी और पूर्व नंबर वन राफेल नडाल ने भी आसान जीत के साथ ATP Tour पर सकारात्मक वापसी की। दाईं कोहनी में चोट के कारण पिछले साल जुलाई में विंबलडन के बाद से अपना सिर्फ चौथा tournament खेल रहे जोकोविक ने दूसरे दौर के कड़े मुकाबले में कोरिच को 7-6, 7-5 से पराजित किया।

इसे भी पढ़िए :  बूढ़ों की फौज नहीं चेन्नई की ओटी टीम, हैदराबाद के आसान नहीं होगा IPL का फाइनल

बुधवार को जोकोविक को यह मैच जीतने के लिए 2 घंटे 16 min तक पसीना बहाना पड़ा। दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी जोकोविच यहां 2013 और 2015 में खिताब जीत चुके हैं। बताते चलें की लगातार चोटों और खराब फॉर्म के कारण जोकोविक का प्रदर्शन हाल के समय में काफी प्रभावित हुआ है।

इसे भी पढ़िए :  IPL: खिताब के लिए विलियमसन के वीर और धोनी के धुरंधरों में होगी टक्कर

सर्बिया का यह खिलाड़ी अगले दौर में ऑस्ट्रेलिया के 5वीं वरीयता प्राप्‍त खिलाड़ी डोमीनिक थिएम का मुकाबला करेगी जबकि Quarter finals में उनकी भिड़ंत गत चैंपियन राफेल नडाल से हो सकती है। नडाल को अंतिम 16 मैच में केरेन खाचानोव का सामना करना है। नडाल ने दूसरे दौर में स्लोवेनिया के एलजाज बेदेने को सीधे सेटों में 6-1 6-3 से हराया।

इसे भी पढ़िए :  IPL: खिताब के लिए विलियमसन के वीर और धोनी के धुरंधरों में होगी टक्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × four =